Home » मध्य प्रदेश » मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से 8वीं के छात्र की मौत – Fort View School Gwalior

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से 8वीं के छात्र की मौत – Fort View School Gwalior

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Fort View School Gwalior
Fort View School Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिक्षक की पिटाई से 8वीं के छात्र की मौत

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Fort View School Gwalior : ग्वालियर (मध्य प्रदेश)- फोर्ट व्यू स्कूल ग्वालियर (Fort View School Gwalior) के छात्र कृष्णा चौहान (Krishna Chauhan) को एक शिक्षक द्वारा क्रूर शारीरिक शोषण का शिकार होने के बाद रविवार को अपनी जान गंवानी पड़ी।

पीड़ित की पहचान 8वीं कक्षा के छात्र कृष्णा चौहान के रूप में हुई, जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पिता के अनुसार, सजा की पहले की घटनाओं ने बच्चे पर गहरा प्रभाव डाला था, जिसमें प्रिंसिपल आकाश श्रीवास्तव और शिक्षक सोनू श्रीवास्तव और अकबर खान शामिल थे।

शारीरिक दंड के ख़िलाफ़ परिवार के स्पष्ट निर्देशों के बावजूद। 12 जुलाई को, अकबर खान ने लड़के को आधा गनते तक मुर्गा बनाया, जबकि सोनू श्रीवास्तव ने उसे जबरदस्ती छड़ी से मारा, जिससे उसे काफी दर्द हुआ।

इस घटना के बाद, बच्चा उल्टी का अनुभव करते हुए घर जाते समय गिर गया। संबंधित स्कूल स्टाफ मौके पर पहुंचा और चिकित्सा उपचार के लिए 14,000 रुपये रुपये उपलब्ध कराए और सुझाव दिया कि बच्चे का इलाज एक निजी अस्पताल में किया जाए।

दुर्भाग्य से, उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उन्हें जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार सुबह उनका दुखद निधन हो गया। परिजन अपने बेजान बच्चे का शव स्कूल ले आये और स्टाफ पर उसकी हत्या का आरोप लगाया. 

स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस ने परिवार को आश्वासन दिया कि वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई करेंगे। आरोपों के संबंध में स्कूल स्टाफ ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है.

दुखी परिवार ने स्कूल के भीतर किसी भी संभावित दुर्व्यवहार को उजागर करने के लिए स्कूल परिसर से सीसीटीवी फुटेज और अन्य छात्रों के बयान प्राप्त करने की मांग की है। फिलहाल, बहोड़ापुर पुलिस कृष्णा की मौत को हत्या मानकर मामले की आगे की जांच कर रही है।

कृष्णा के साथ क्या हुआ था ?

12 जुलाई 2023 की दोपहर के वक्त अकबर खान ने आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र कृष्णा (Krishna Chauhan) को मुर्गा बनाया और सोनू श्रीवास्तव (Sonu Shrivastava) ने उसके हाथ में तेजी से डंडा मारा। डंडे से इतनी तेज वार किया गया था कि वह झटपट आ गया। घर जाते हुए छात्र बीच रास्ते में जमीन पर गिर गया और उसे उल्टी होने लगी।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook