khabar-satta-app
Home मध्य प्रदेश छिंदवाडा: Corona Virus का पहला पॉजिटिव मरीज मिला

छिंदवाडा: Corona Virus का पहला पॉजिटिव मरीज मिला

छिंदवाडा : मध्य प्रदेश के छिंदवाडा जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिलने से इलाके में बैचेनी बढ़ गई है। यहां के गुलाबरा में रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । इसके पहले छिंदवाड़ा से भेजे गए 11 सैम्पल नेगेटिव निकले थे। बहरहाल प्रशासन ने सभी तरह के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगाई है।

Read Also : Coronavirus: सरकार ने लॉन्च किया Arogya Setu App, आपको कोरोना पॉजिटिव के पास भटकने भी नहीं देगा

- Advertisement -

इंदौर में यह युवक वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ है ये छिंदवाडा जिले के केवलारी ग्राम के रहने वाले हैं. इलाज कराने 2 दिन गुलाबरा में अपनी बहन के घर रुके थे। जानकारी मिली है ,की उन्होंने दो दिन गुलाबरा, एक दिन सारना , एक दिन ग्राम मालहनवाड़ा में बिताए हैं । बताया जाता है, कि ये लॉकडाउन से पहले ही छिंदवाड़ा आये थे और उन्होंने 7 दिन छिंदवाड़ा में बिताए हैं ।

एस डी एम अतुल सिंह ने छिन्दवाड़ा की जनता से अपील की है कि जो भी व्यक्ति कोरोना मरीज़ किशनलाल के संपर्क में आये हो वह तुरंत प्रशासन से संपर्क करें। जिससे उनका इलाज हो सकें एवं कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

- Advertisement -

15 लोगों का सैंपल भेजा गया था 14 रिपोर्ट नेगेटिव आई थी

पिछले कुछ दिनों में अलग अलग नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के 15 संदिग्ध सामने आये थे मंगलवार को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सभी संदिग्धों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया गया। मेडिकल जांच के बाद सभी के सेम्पल जांच के लिए जबलपुर स्थित आइसीएमआर सेंटर भेजे गए हैं।

- Advertisement -

मिली जानकरी के अनुसार शहर के कुकड़ा क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से 20 से 22 लोग रह रहे थे। इनमें ज्यादातर छत्तीसगढ़ के निवासी हैं और दिल्ली में आयोजित एक धार्मिक सभा में शामिल होकर छिंदवाड़ा पहुंचे थे। इस दौरान कई लोग बिना सूचना और स्वास्थ्य परीक्षण के लौट गए।

Read Also : Coronavirus: सरकार ने लॉन्च किया Arogya Setu App, आपको कोरोना पॉजिटिव के पास भटकने भी नहीं देगा

शेष रह गए नौ लोगों को छिंदवाड़ा और दो लोगों को परासिया से पुलिस की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, आइसोलेशन वार्ड के नोडल डॉ. भूपेंद्र जैन, डॉ. संदीप जैन समेत अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

कोरोना : इंदौर सब कुछ बंद का फैसला, कुछ भी नहीं मिलेगा ना होगी होम डिलीवरी(Opens in a new browser tab)

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच राहत भरी खबर है कि कुकड़ा जगत, अमन कॉलोनी में मिले नौ संदिग्ध लोगों की ब्लड सेम्पल रिपोर्ट जबलपुर प्रयोगशाला की जांच में निगेटिव पाई गई है। बडक़ुही के तीन संदिग्ध मरीजों के ब्लड सेम्पल बुधवार को जिला अस्पताल में लिए गए और उन्हें जबलपुर प्रयोगशाला भेजा गया। इसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को आने की सम्भावना है।

एसडीएम अतुल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अमन कॉलोनी में नौ लोग आए थे। प्रशासन को मिली सूचना के आधार पर उन्हें अस्पताल में लाया गया था।

- Advertisement -

4 COMMENTS

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
792FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Paytm और Google से चीन के निवेश का संबंध, पूछताछ जारी

खबरसत्ता / टेक्नोलॉजी डेस्क/ व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 (Personal Data Protection Bill 2019) की समीक्षा...

SEONI: मनरेगा योजनांतर्गत संचालित कार्यों के लिए लगने वाली सामग्री एवं मशीनरी प्रदाय हेतु निविदा आमंत्रित

सिवनी: कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग सिवनी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि संभाग सिवनी के अंतर्गत विभिन्न जनपद पंचायतों...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 2 नए मरीज मिले, वहीं हुए 6 स्वस्थ अब 49 एक्टिव केस

सिवनी कोरोना न्यूज़: 2 नए मरीज मिले, वहीं हुए 6 स्वस्थ अब 49 एक्टिव केस सिवनी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ...

SEONI: सरल समाधान योजना में व्यापारियों को ब्याज और पेनाल्टी में मिलेगी 90 प्रतिशत की छूट

सिवनी: राज्यकर उपायुक्त वाणिज्यिक कर सिवनी वृत्त द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि जीएसटी लागू होने के पूर्व वैट कर के...

सिवनी: सिवनी कलेक्टर की अध्यक्षता में पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक सम्पन्न

सिवनी: सिवनी कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग एवं पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक की अध्यक्षता में गुरूवार 29 अक्टूबर को पुलिस विभाग...