Tuesday, September 27, 2022
Homeमध्य प्रदेशभोपाल: महादेव पानी जाने का हो प्लान तो तुरंत करें रद्द, महादेव...

भोपाल: महादेव पानी जाने का हो प्लान तो तुरंत करें रद्द, महादेव पानी जाने वालों की होगी गिरफ्तारी; कलेक्टर के आदेश

Bhopal: If you plan to go to Mahadev water, cancel it immediately, those who go to Mahadev water will be arrested; Collector's orders

- Advertisement -

Mahadev Paani Waterfalls Bhopal: मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश अपना कहर बरपा रही है, लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के अनेको हिस्सों में नदी नाले उफान पर है, पानी इतना अधिक बरस रहा है कि डेम के गेट भी लगातार खोले जा रहे है.

लगातार हो रही बारिश के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के नजदीक बारिश के मौसम में अत्यधिक लोकप्रिय पर्यटक माने जाने वाले स्थल महादेव पानी वाटरफॉल (Mahadev Paani Waterfall) पर अगले 5 दिनों के लिए पूर्ण रूप से लॉक डाउन लगा दिया गया है

- Advertisement -

महादेव पानी वॉटरफॉल पर लगाए गए इस लॉकडाउन की मुख्य वजह लगातार हो रही बारिश की वजह से किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचाव है, इसके लिए रायसेन कलेक्टर की ओर से इसके लिए आदेश भी जारी हो चुके हैं।

महादेव पानी वॉटरफॉल (Mahadev Paani Waterfall) की बात करें तो महादेव पानी वॉटरफॉल राजधानी भोपाल (Bhopal) से लगभग 32 किलोमीटर और रायसेन से मात्र 22 किलोमीटर की दूरी पर सेहतगंज में स्थित है। बारिश के दिनों में मनकोलुभाने वाले इस वॉटरफॉल के पास दोनों ही जिलों भोपाल और रायसेन के हजारों लोग यहाँ पर्यटन के लिए पहुंचते हैं।

- Advertisement -

मध्यप्रदेश में जिस तरह बीते 4 दिनों से लगातार बारिश हो रही है उसी वजह से सावधानी के लिए महादेव पानी का रास्ता भी बेहद खराब हो गया है, महादेव पानी इलाके में बारिश का पानी यहां वहां पर जाने के कारण पर्यटक परेशान हो रहे हैं, 15 अगस्त को कुछ पर्यटक नीचे फंस गए थे जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के माध्यम से बाहर निकालना पड़ा। 

पर्यटकों के जीवन को किसी भी प्रकार का कोई ख़तरा ना हो इस वजह से सावधानी बरतते हुए रायसेन कलेक्टर में अगले 5 दिन के लिए महादेव पानी वाटरफॉल की तरफ किसी भी प्रकार की मानवीय गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया है।

- Advertisement -

धारा 144 लगा दी गई। यदि कोई व्यक्ति चोरी छुपे महादेव पानी वाटर फाल की तरफ जाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group