khabar-satta-app
Home बड़ी खबर भोपाल: कोरोना की चपेट में स्वास्थ्य विभाग के 15 और पुलिस के 7 कर्मियों में वायरस की पुष्टि

भोपाल: कोरोना की चपेट में स्वास्थ्य विभाग के 15 और पुलिस के 7 कर्मियों में वायरस की पुष्टि

सोमवार को जारी हुए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक भोपाल में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 61 हो गई है. जबकि इंदौर, मध्य प्रदेश में कोरोना का केंद्र बना हुआ है. यहां कोरोना के सबसे ज्यादा 151 मरीज इंदौर में हैं.

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सूबे के 12 जिलों से अब तक कोरोना के 256 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. चिंताजनक बात ये है कि भोपाल में अब पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मी भी इस महामारी का शिकार हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग से जुड़े 15 अधिकारियों-कर्मचारियों और पुलिस महकमे से जुड़े 7 कर्मी इस बीमारी का शिकार हुए हैं. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अफसरों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है.

सबसे पहले स्वास्थ्य संचालक IAS जे.विजय कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव IAS पल्लवी जैन गोविल और एडिशनल डायरेक्टर डॉ.वीणा सिन्हा समेत डायरेक्टर जे.विजय कुमार के स्टाफ से जुड़े लोगों और डॉ.वीणा की टीम के कई लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. सोमवार को जारी हुए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक भोपाल में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 61 हो गई है. जबकि इंदौर, मध्य प्रदेश में कोरोना का केंद्र बना हुआ है. यहां कोरोना के सबसे ज्यादा 151 मरीज हैं.

- Advertisement -

मध्य प्रदेश में 256 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या
भोपाल-इंदौर जैसे बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे जिलों में भी कोरोना ने पैर पसारे हैं. मुरैना में 12, जबलपुर-उज्जैन में 8-8, खरगोन में 4, बड़वानी में 3 और ग्वालियर, शिवपुरी, छिंदवाड़ा में 2-2 मरीज सामने आ चुके हैं. बैतूल और विदिशा में सोमवार को कोरोना के पहले पॉजिटिव मरीज सामने आए. प्रदेश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 18 मरीज दम तोड़ चुके हैं.

भोपाल में सोमवार को कोरोना से पहली मौत हुई है. इंदौर में सबसे ज्यादा 13 मरीजों की मौत हुई है. इसके बाद उज्जैन में 2 मरीज कोरोना से जंग हार चुके हैं. वहीं, खरगोन और छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है. इस बीच थोड़ी राहत की खबर ये है कि प्रदेश में 19 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं. जिनमें इंदौर के 11, जबलपुर के तीन और भोपाल-ग्वालियर के दो-दो मरीज शामिल हैं.

- Advertisement -

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना वॉयरिर्स के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि फील्ड पर तैनात पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने का मामला गंभीर है. उन्होंने शिवराज सरकार से कर्मियों को सुरक्षा के पर्याप्त संसाधन मुहैया करवाने की मांग की है.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
796FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें : मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन...

Earthquake In Seoni : अगले 24 घंटे में भूकंप के झटके आने की संभावना, सतर्क रहें

सिवनी | Earthquake In Seoni : भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के इंचार्ज राडार एवं सिसमोलॉजी श्री वेद प्रकाश सिंह द्वारा दी गयी...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 1 मरीज मिला, वहीं 5 हुए स्वस्थ अब 57 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

Diwali 2020 Date: नर्क चतुर्दशी 2020 कथा, उद्देश्य, तारिख यहाँ जाने पूरी जानकारी

शनिवार, 14 नवंबर नर्क चतुर्दशी 2020 (भारत) यह त्यौहार नरक चौदस (Narak Chaudas) या नर्क चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) या नर्का पूजा (Narka Pooja) के नाम से...

Diwali 2020 Date: जानें इस बार छोटी और बड़ी दिवाली, नरक चतुर्दशी की क्या है सही तारीख

Diwali 2020 Date: इस बार 14 नवंबर को नरक चतुर्दशी यानी छोटी दिवाली और बड़ी दिवाली एक ही दिन है। दरअसल कार्तिक मास की...