Saturday, April 17, 2021

BF ने GF की ID की हैक, GF की फोटो को अश्लील बनाकर करने लगा ब्लैकमेल – JABALPUR NEWS

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

जबलपुर। देश दुनिया टेक्नोलॉजी के मामले में दिन ब दिन आगे बढ़ते जा रही है , परन्तु इसी देश और दुनिया में टेक्नोलॉजी का दुरूपयोग भी लगातार होता ही रहा है, ऐसी ही एक घटना जो किसी लड़की की जिन्दगी बरबाद तक हो सकती थी. घटना है मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर की जहाँ 8वीं पास मिस्त्री ने सायबर फ्राड (Cyber Fraud) करके 11वीं में पढ़ रही 17 वर्षीय किशोरी से सोशल साइट्स पर दोस्ती की।

दोस्ती तक तो ठीक था परन्तु उस व्यक्ति ने किशोरी की आईडी हैक भी करली, आईडी हैक करने के बाद उसने किशोरी के चेहरे को अश्लील फोटो के साथ एडिट करते हुए आपत्तिजनक फोटो व वीडियो में जोड़ा . वही इसके बाद यह बात भी सामने आई है कि आरोपी किशोरी से 50 हजार रुपए मांग रहा था।  

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर शहर के मदनमहल क्षेत्र निवासी 17 वर्षीय किशोरी 11वीं में पढ़ती है। और आजकल बच्चे हो या बुजुर्ग सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते ही है , ऐसे ही यह किशोरी भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती है।

- Advertisement -

कुछ समय पहले किशोरी की दोस्ती सोशल मीडिया पर एक युवक से हुई । इसमें चौकाने वाली बात यह भी है कि उस युवक ने अपना नाम बदलकर किशोरी से दोस्ती की थी। हालाँकि किशोरी को झटका तब लगा जब किशोरी के पास 24 फरवरी को एक आपत्तिजक फोटो व वीडियो पहुंचा जिसमे उसे खुदका चेहरा नजर आया तो वह सन्न रह गई।

यह भी पढ़ें : BF से मिलने मंडला से जबलपुर नाबालिग, लगातार 20 दिनों तक होता रहा रेप – MP NEWS

- Advertisement -

हालाँकि जैसे ही किशोरी को यह झटका लगा उसके बाद ही उसने हिम्मत कर इस बारे साड़ी बात बताई जो की बहुत समझदारी वाला काम था। परिवार में बात करने के बाद किशोरी के परिजन नजदीकी थाने मदनमहल पहुंचे। पुलिस को पूरी जानकरी देते ही मदनमहल पुलिस ने प्रकरण को जांच में लिया।

मदमहल टीआई नीरज वर्मा के अनुसार साइबर सेल के एसआई नीरज नेगी व आरक्षक आदित्य परस्ते की मदद से जब चान बीन शुरू की गयी तो आरोपी की बहुत सी जानकारी पुलिस के हाथ लगी जिसमे आरोपी के मोबाइल नंबर का आईपी एड्रेस भी था।

- Advertisement -

मदमहल टीआई नीरज वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी समीर अख्तर अंसारी (20) को गिरफ्तार क्र लिया गया है , पकड़ा गया आराेपी खालिक कम्युनिटी हॉल के पास, जाकिर हुसैन वार्ड चार खंभा थाना हनुमान ताल में रहता है। आरोपी की जानकारी निकलने पर पता चला कि आरोपी गोहलपुर में वह कूलर बनाने का काम करता है और वह 8वीं पास है पर मोबाइल चलाने में एक्सपर्ट है।

इस पूरे मामले को एक नजर में समझना हो तो पूरा मामला यह था :- सोशल मीडिया के माध्यम से आरोपी समीर किशोरी के संपर्क में आया, फिर आरोपी समीर ने उसने उसकी फोटो को एडिट कर आपत्तिजनक फोटो व वीडियो तैयार किया, आपत्तिजनक फोटो और विडियो तैयार करने का मकसद किशोरी से पैसे ऐंठना था . आरोपी समीर ने आपत्तिजनक फोटो विडियो किशोरी को भेजकर 50 हजार रुपए मांगे, साथ ही धमकी दी कि पैसे नहीं मिले तो फोटो और विडियो वायरल कर बदनाम कर देगा हालाँकि वह मोबाइल पुलिस ने जब्त क्र लिया है .

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _