khabar-satta-app
Home मध्य प्रदेश Jabalpur Railway Station से एक महीने के लिये 26 Train रद्द

Jabalpur Railway Station से एक महीने के लिये 26 Train रद्द

Jabalpur Railway Station

जबलपुर रेलवे बोर्ड ने Jabalpur Railway Station के यार्ड रि-मॉडलिंग के काम को मंजूरी दे है, जिसके अनुसार 29 जुलाई से 27 अगस्त तक प्लेटफॉर्म नं. 1 और 6 पर नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य होगा। यह बात डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित पत्रवार्ता में कही। डीआरएम ने कहा कि इस एक महीने की अवधि में 26 गाडिय़ों को रद्द कर दिया गया है, वहीं कुछ गाड़ियों को मदन महल और अधारताल रेलवे स्टेशन से चलाने का निर्णय लिया है।    

आने वाले दिनों में इंजीनियरिंग, एसएंडटी और ऑपरेशन विभाग द्वारा नॉन-इंटरलॉकिंग का काम शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुंबई की ओर जाने वाली गाड़ियों के लिए प्लेटफॉर्म नं. 1 और 2 उपलब्ध रहेंगे, यानि प्लेटफॉर्म नं.1 पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य जारी रहेगा। इससे प्लेटफॉर्म नं. 2 पर गाड़ी लेते समय कटनी की ओर जाने वाली गाड़ियों का संचालन बाधित नहीं होगा। वहीं इटारसी की ओर प्लेटफॉर्म नं. 3,4 और 5 का प्रस्थान और इटारसी की ओर से आने वाली गाडिय़ों को प्लेटफॉर्म नं. 6 पर आगमन एक साथ संभव हो सकेगा। उन्होंने बताया कि गाड़ियों के संचालन के लिए अतिरिक्त छोटा प्लेटफॉर्म 1-ए उपलब्ध कराया जा रहा है। यहां से 10 कोच वाली गाड़ियों को  जबलपुर से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे-इटारसी के लिए आगमन और प्रस्थान की सुविधा रहेेगी।

ये गाड़ियां रहेंगी रदद

- Advertisement -

इंटरलॉकिंग वर्क की वजह से जबलपुर संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस, सतरागाछी जबलपुर हमसफर एक्सप्रेस, पटना बांद्रा टर्मिनस, बांद्रा पटना टर्मिनस, धनबाद दीक्षाभूमि एक्सप्रेस, कोल्हापुर दीक्षाभूमि एक्सप्रेस, इटारसी कटनी एक्सप्रेस, कटनी इटारसी एक्सप्रेस, मंडुआडीह जबलपुर एक्सप्रेस, जबलपुर मंडुआडीह एक्सप्रेस, पटना पूर्णा एक्सप्रेस, पूर्णा पटना एक्सप्रेस, कोटा जबलपुर एक्सप्रेस, जबलपुर कोटा एक्सप्रेस, जबलपुर हबीबगंज जनशताब्दी, हबीबगंज जबलपुर जनशताब्दी, जबलपुर अंबिकापुर इंटरसिटी, अंबिकापुर जबलपुर इंटरसिटी, भुसावल कटनी पैसेंजर,कटनी भुसावल पैसेंजर, इटारसी इलाहाबाद पैसेंजर,इलाहाबाद इटारसी पैसेंजर, नैनपुर पैसेंजर, नैनपुर मदनमहल पैसेंजर, सिकंदराबाद रक्सौल स्पेशल और रक्सौल सिकंदराबाद स्पेशल को रदद कर दिया गया है।

मदन महल से चलने वाली गाड़ियां

रीवा जबलपुर इंटरसिटी, सिंगरौली जबलपुर इंटरसिटी, जबलपुर रीवा इंटरसिटी और जबलपुर सिंगरौली इंटरसिटी को जबलपुर स्टेशन के स्थान पर मदनमहल रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा।

अधारताल से चलने वाली गाडिय़ां

- Advertisement -

रीवा जबलपुर इंटरसिटी, सिंगरौली जबलपुर इंटरसिटी, जबलपुर रीवा इंटरसिटी और जबलपुर सिंगरौली इंटरसिटी को अधारताल रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा।

ये गाड़ियां चलेंगी परिवर्तित मार्ग से

नॉन-इंटरलॉकिंग की वजह से कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन किए गए हैं। अंत्योदय एक्सप्रेस को खंडवा इंटारसी, जयनगर एलटीटी अंत्योदय एक्सप्रेस को कटनी बीना इटारसी, दरभंगा अहमदाबाद जनसाधारण को कटनी बीना इटासी, अहमदाबाद दरभंगा जनसाधारण खंडवा इटारसी बीना, उदना जयनगर अंत्योदय बीना कटनी और जयनगर उदना अंत्योदय एक्सप्रेस कटनी, बीना इटारसी होकर चलेगी।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
772FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी: प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ ABVP ने खोला मोर्चा

सिवनी वर्तानकालिक परिस्थिति के कारण चल रहे वर्तमान दौर से हमारा देश गुजर रहा है कोर्ट व...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा,शाहरुख और रणवीर सहित इन स्टार्स ने मांगी दुआ

मुंबई: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को वीरवार देर रात दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद कपिल देव की दिल्ली के एक अस्पताल में...

गुजरात को आज मिलेगा सबसे बड़े रोप-वे का तोहफा, पीएम मोदी आज करेंगे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह गुजरात के किसानों के...

अब गाली गलौज पर उतरी इमरती देवी, पूर्व सीएम कमलनाथ को बताया लुच्चा-लफंगा और शराबी

डबरा: पूर्व सीएम कमलनाथ और इमरती देवी में आइटम को लेकर छिड़ी बहस बाजी अब गाली गलौज में बदल गई है। मध्य प्रदेश में जारी...

योगी सरकार के मंत्री बोले- किसानों को ऋण वितरण में बर्दाश्त नहीं कोताही

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि किसानों को अल्पकालीन ऋण वितरण किये जाने में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त...