khabar-satta-app
Home महाराष्ट्र PUNE NEWS: 20 हजार लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी, कहाँ है Lockdown के नियम ?

PUNE NEWS: 20 हजार लोगों को शिफ्ट करने की तैयारी, कहाँ है Lockdown के नियम ?

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से अपने पैर पसार रहा है. ऐसे में जरूरत है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. लेकिन कई जगहों पर लोग चाहकर भी लॉकडाउन के सारे नियमों का पालन नहीं कर पा रहे हैं. ताजा मामला पुणे का है. यहां 5 इलाके हॉटस्पॉट हैं.

PUNE NEWS: Preparing to shift 20 thousand people, where is the lockdown rule?

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से अपने पैर पसार रहा है. ऐसे में जरूरत है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. लेकिन कई जगहों पर लोग चाहकर भी लॉकडाउन के सारे नियमों का पालन नहीं कर पा रहे हैं.

ताजा मामला पुणे का है. यहां 5 इलाके हॉटस्पॉट हैं. भवनी पेठ, कस्बा पेठ, ढोले पाटिल रोड़, यरवड़ा और घोले रोड़. इन इलाकों में 70 हजार झुग्गिया हैं. जिसमें बहुत कम जगह में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. 

- Advertisement -

लोगों के घर छोटे हैं, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. ऐसे में इनमें से 20 हजार लोगों को दूसरे स्थान पर कुछ समय के लिए शिफ्ट करने की तैयारी है. इन्हें आस-पास के स्कूलों में, म्यूनिशिपल के खाली मकानों में, गोदामो में , मंगल कार्यालय मे रखा जाएगा. इन्हें वहीं पर खाना-पीना और दूसरी चीजें मिलेंगी. 

लोगों को शिफ्ट करना भी इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि लोग आराम से अपना घर छोड़कर जाने के लिए तैयार नहीं होंगे. फिर उन्हें जहां पर शिफ्ट किया जाना है, उस स्थान पर खाने-पीने से लेकर जो दूसरी बेसिक चीजें होती हैं, उनका इंतजाम करना भी बड़ी चुनौती है. 

- Advertisement -

ये सिर्फ पहले चरण की बात है, अगर इलाके में बढ़ रहे कोरोना पर काबू नहीं पाया गया तो लाखों की संख्या में लोगों को शिफ्ट किया जा सकता है. 

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण पुणे को रेड जोन में रखा गया है. पुणे शहर को दो हिस्सों में बांटा जाए तो एक पुणे शहर और दूसरा पुणे जिला. मंगलवार सुबह तक के आंकड़ो के अनुसार पुणे शहर में कोरोना के 1217 मरीज हैं और पूरे जिले में 1348 मरीज हैं. इतना ही नहीं पुणे में अभी तक 75 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है.

- Advertisement -

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है. इसके संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मामले 29435 हैं. 

6869 लोग कोरोना से अब तक ठीक हो चुके हैं और 934 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हुई है

  

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
782FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Mirzapur 2 Download Filmyhit: मिर्ज़ापुर 2 डाउनलोड Filmzilla, Filmywap ,Filmyhit

Mirzapur 2 Download Filmyhit : Mirzapur 2: All episodes of Direct Downloading Mirzapur 2 from here Mirzapur...

Mirzapur 2 Download: यहाँ से Direct Download हो रहे मिर्ज़ापुर 2 के सभी एपिसोड

Mirzapur 2: All episodes of Direct Downloading Mirzapur 2 from here Mirzapur 2: यहाँ से Direct Download हो रहे मिर्ज़ापुर 2 के...

सिवनी कलेक्टर के निर्देशन पर आबकारी विभाग द्वारा दबिश देकर अवैध शराब भंडारण पर की गई कार्यवाही

सिवनी कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग निर्देशन में अवैध शराब निर्माण, परिवहन एवं इसके भंडार पर सतत कार्यवाही जारी हैं। इसी क्रम...

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram से Download हो रही पूरी सीरीज

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram पर डल गयी पूरी सीरीज, जिसे Download भी आसानी से किया जा रहा है जी...

सिवनी में 9 और व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 73 एक्टिव केस

सिवनी: जिले में 9 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें सिवनी विकास खण्ड के जामुनटोला में 01,गोपाल गंज 1, नगझर में...