Homeमहाराष्ट्रCM UDDHAV Thakre : आज रात 8.30 बजे प्रदेश की जनता को...

CM UDDHAV Thakre : आज रात 8.30 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे, आख़िर वो क्या कहेंगे?

हर कोई इस बात को लेकर उत्सुक है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे किस मुद्दे पर बोलेंगे। क्या वे लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा करेंगे? इस पर राज्य की जनता का ध्यान है।

- Advertisement -

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज फिर लोगों को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री आज रात साढ़े आठ बजे सोशल मीडिया के जरिए जनता से संवाद करेंगे। इसलिए हर कोई इस बात को लेकर उत्सुक है कि आज मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर बोलेंगे। क्या वे लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा करेंगे? क्या वे लॉकडाउन हटाने की घोषणा करेंगे? क्या जिला प्रतिबंध हटेगा? ऐसे कई सवालों के जवाब रात 8.30 बजे मिलेंगे। 

लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री के एक अहम ऐलान करने की संभावना है। लॉकडाउन बढ़ना लगभग तय है, लेकिन क्या उन इलाकों में छूट दी जाएगी जहां कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है? इस पर सबका ध्यान है। इसलिए लॉकडाउन बढ़ाया भी जाए तो मुख्यमंत्री घोषणा कर सकते हैं कि यह कैसा होगा।

क्या व्यापारियों को राहत मिलेगी?

- Advertisement -

राज्य के व्यापार संघ ने एक जून से व्यापार, दुकानें शुरू करने की मांग की है. इसलिए व्यापारी भी देख रहे हैं कि मुख्यमंत्री इस बारे में क्या फैसला लेते हैं। दुकानें और व्यवसाय बंद होने से व्यापारियों को परेशानी हो रही है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय संगठन मंत्री और महाराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ललित गांधी ने मांग की थी कि सभी व्यापार 1 जून से शुरू हो जाएं। 

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद स्पष्ट संकेत दिया था कि राज्य में एक जून के बाद भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा. राज्य में एक जून के बाद भी पाबंदियां बरकरार रहेंगी। राजेश टोपे ने स्पष्ट किया था कि कैबिनेट ने उस पर सहमति जताई थी। जबकि लॉकडाउन जारी रहेगा, कुछ ढील दी जाएगी। राजेश टोपे ने कहा था कि लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा। 

- Advertisement -

कुछ जिलों, खासकर ग्रामीण इलाकों में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मौजूदा पाबंदियों को बनाए रखने का सुझाव दिया था. लेकिन कुछ विभागों ने प्रतिबंधों में ढील देने का भी आह्वान किया। इसलिए, राज्य में जिला प्रतिबंध 10 जून के बाद ही हटने की संभावना है। इस बीच, सरकारी और निजी कार्यालय 1 जून से 50 प्रतिशत क्षमता से काम करना शुरू कर देंगे।

कल राज्य में कोरोना की स्थिति

राज्य में कल कुल 20,295 नए मरीजों का निदान किया गया। जबकि 443 कोरोनरी आर्टरी डिजीज से मौतें हुई हैं। नतीजतन, मृत्यु दर 1.65 प्रतिशत है। कल 20,295 नए मरीज मिलने के बाद राज्य में फिलहाल 2,76,573 सक्रिय मरीज हैं। इससे राज्य में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों की कुल संख्या 57,13,215 हो गई है।

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -