Friday, January 27, 2023
Homeमहाराष्ट्रChina Covid Cases: महाराष्ट्र में फडणवीस का बड़ा ऐलान, 'लॉकडाउन मत भूलना';...

China Covid Cases: महाराष्ट्र में फडणवीस का बड़ा ऐलान, ‘लॉकडाउन मत भूलना’; टास्क फाॅर्स के गठन की तैयारी

China Covid Explosion: - चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप: फडणवीस ने राज्य में जल्द ही एक टास्क फोर्स गठित करने की घोषणा की

- Advertisement -

China Covid Explosion: चीन के साथ-साथ जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील और अमेरिका में भी कोरोना मरीजों की संख्या में अचानक से इजाफा हुआ है. 

इसी पृष्ठभूमि में केंद्र सरकार ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस में नए म्यूटेशन की जानकारी हासिल करने के लिए रोजाना होने वाले कोरोना टेस्ट में मिले सैंपल की पूरी जीनोम सीक्वेंसिंग करने का निर्देश दिया. 

- Advertisement -

विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने विधानसभा की स्थिति का जिक्र किया और याद दिलाया कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि देश में लॉकडाउन था.

“महाराष्ट्र सहित देश को कोरोना की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। अमेरिका और चीन में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण उन्हें लॉक डाउन करना पड़ा है। जब हमें पहला मरीज मिला तो दुबई से एक दंपती आया था। उसके बाद ड्राइवर को कोरोना वायरस हो गया और वहीं से संख्या बढ़ती गई, ”अजीत पवार ने कहा

- Advertisement -

“जापान, चीन, कोरिया, ब्राजील में कोरोना के नए उपप्रकार पाए जा रहे हैं। कोरोना की महामारी नई है और चीन में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है। चीन में बेड की कमी के चलते मरीजों को कार जैसे वाहनों में भर्ती किया जा रहा है. यह इस पृष्ठभूमि के खिलाफ है कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना के नए उपप्रकार की जांच और देखभाल करने की अपील की है, ” अजीत पवार ने कहा ।

“क्या हम चीन में स्थिति की निगरानी के लिए प्रचार पर एक समिति या टास्क फोर्स और दुनिया भर में क्या किया जा रहा है, इसका अध्ययन करने के लिए एक समिति नियुक्त करने जा रहे हैं?” उसने पूछा। 

- Advertisement -

उन्होंने यह भी अपील की कि कोरोना वायरस के नए उपप्रकार के प्रसार को रोकने के लिए पार्टियों को अलग रखकर और एक साथ आने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब कोरोना फैला तो पूरा देश लॉकडाउन हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को इस पर भी ध्यान देना चाहिए।

इसके बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने टास्क फोर्स या कमेटी बनाने का ऐलान किया. “आपने एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात उठाई है। केंद्र से समन्वय किया जाएगा। फडणवीस ने कहा, तत्काल एक टास्क फोर्स या कमेटी का गठन किया जाएगा, जो बदलती स्थिति पर नजर रखेगी और सुझाव देगी और हम इसे खुद लागू करेंगे.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments