Sunday, September 25, 2022
Homeदेशजौमेटो के आईपीओ ने किया कमाल, जानें पहले दिन का धमाल

जौमेटो के आईपीओ ने किया कमाल, जानें पहले दिन का धमाल

- Advertisement -

डेस्क।14 जुलाई खाना आर्डर करने और डिलिवरी मंच जोमैटो के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बुधवार को पहले दिन अधिक आवेदन मिल गये। खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों पर 2.7 गुना अभिदान मिले।शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार 71.92 करोड़ शेयरों के निर्गम पर पहले दिन 75.60 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।


खुदरा निवेशकों के खंड को 2.69 गुना अभिदान मिला। इस खंड में 12.95 करोड़ आरक्षित शेयरों पर शाम पांच बजे तक 34.88 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली थीं।गैर-संस्थागत निवेशकों के खंड को 38.88 करोड़ आरक्षित शेयरों पर 13 प्रतिशत अभिदान मिला। पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के खंड को लगभग पूर्ण अभिदान मिल गया।कर्मचारियों के लिए आरक्षित शेयरों पहले दिन 18 प्रतिशत अभिदान मिला।
इसे इस साल का सबसे बड़ा आईपीओ कहा जा रहा है।

- Advertisement -

आईपीओ शुक्रवार को बंद होगा। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 72 से 76 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। जोमैटो पहले ही एंकर निवेशकों से 13 जुलाई को 4,196.51 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। आईपीओ का आकार पहले के 9,375 करोड़ रुपये से घटकर 5,178.49 करोड़ रुपये रह गया है।

जैक मा के एंट समूह समर्थित कंपनी भारतीय यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स में आईपीओ लाने वाली पहली फर्म है। इस आईपीओ के हिसाब से जोमैटो का मूल्यांकन 64,365 करोड़ रुपये बैठता।आईपीओ खुलने के साथ ही जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल काफी रोमांचित नजर आए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अभी जोमैटो पर ‘ट्रिपल ब्रेकफास्ट’ का ऑर्डर दिया है।
उनके ट्वीट को तुरंत प्रतिक्रिया मिली।

- Advertisement -

बाद में जोमैटो ने ट्वीट किया, ‘‘चार दिन पहले अपने जन्मदिन की तुलना में आज अधिक प्यार मिला। यह देखकर खुशी हुई कि लोग इस बात की कम परवाह करते हैं कि हम कहां तक आ गए हैं, वे इस बात की अधिक परवाह करते हैं कि हम अभी कहां तक जा सकते हैं।

Also read- https://khabarsatta.com/bollywood/kareena-kapoors-book-has-become-a-problem-for-her-due-to-this-legal-proceedings-are-going-to-happen/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group