अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक रूप से योग सत्र

0
60

दिल्ली (अंकित तिवारी ) 21 जून 19 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में, आरोग्य भारती, पूर्वी विभाग, भारतीय जनता पार्टी (आनंद विहार वॉर्ड), भारत उदय फाउंडेशन और यूनिवर्सल हेल्थ फाउंडेशन सामूहिक रूप से योग सत्र का आयोजन कराया | आनंद विहार और आस पास के क्षेत्र से लगभग 500 लोगो ने इस योग सत्र में प्रतिभागिता की |

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के बतौर अध्यक्षता श्री शाहनवाज़ हुसैन, राष्ट्रीय प्रवक्ता, भारतीय जनता पार्टी ने की। डॉ. अश्वनी मेहता, दिल्ली प्रान्त अध्यक्ष, आरोग्य भारती, की भी गरिमामयी उपस्थिति इस कार्यक्रम को मिली । प्रशिक्षित योग गुरु श्रीमती शीतल गुप्ता ने पूरे समूह को अपने 10 शिष्यों के साथ बहुत ही सरलता और सादगी के साथ 500 लोगो को योग अभ्यास करवाया ।

शाहनवाज़ हुसैन जी ने सभी उपस्थित साधकों को योग को नियमित अनुशासन बनाने के लिये प्रेरित किया और कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी ने योग का चलन भारत और विश्व भर में कई गुना बड़ा दिया है। और आज लाखों लोग उसी प्रेरणा को नियम बनाकर अपना ध्यान रख रहे हैं ।

प्रदेश प्रवक्ता श्री नवीन कुमार भी पूरा समय कार्यक्रम में उपस्थित रहे और सामान्य साधकों की तरह ही सबके साथ योगाभ्यास किया । उन्होंने कहा की जिस तरह मोदीजी के आह्वाहन पर आज हम पांचवा अंतराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं, हमें इस पर गर्व होना चाहिए और इसका अधिक से अधिक प्रचलन करना चाहिए ।

यह भी पढ़े :  विंग कमांडर Abhinandan का बदला पूरा, गिरफ्तार करने वाले PAK कमांडो को सेना ने किया ढेर

मंच संचालन करते हुए निगम पार्षद गुंजन गुप्ता ने स्थानीय निगम पार्षद गुंजन गुप्ता ने मंच संचालन करते हुए पूरे कार्यक्रम को गति प्रदान की और आये हुए सभी स्थानीय कॉलोनी वासियों का धन्यवाद किया और अनुशासन की निरंतरता बनाये रखने की अपील करी ।

डॉ. अश्वनी मेहता जी ने हृदय स्वास्थ्य में योग के लाभ बताये और इस जीवन शैली का हिस्सा बनाने की अपील करी।

कार्यक्रम में स्वयं सेवी संस्था भारत उदय फॉउंडेशन के अध्यक्ष श्री पीयूष गुप्ता अपनी पूरी टीम की साथ उपस्थित रहे । दिल्ली बार कॉउन्सिल के उपाध्यक्ष पीयूष गुप्ता ने सभी साधकों से निवेदन किया कि कोई भी ज़रूरतमंद, किसी भी प्रकार की निशुल्क कानूनी सलाह के लिए उन्हें कभी भी संपर्क कर सकते हैं । प्रदेश महिला मोर्चा महामंत्री लता गुप्ता ने सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं दी ।

आनंद विहार नगर की सभी 22 संघ शाखायों सहित विभाग कार्यवाह महिपाल जी, दिनेश गुप्ता, अजय मंगल, शिव सचदेवा, यशपाल गुप्ता, मोहन अग्रवाल, राहुल गुप्ता, ललित गोयल, राजेश गुप्ता, डॉ अनिल अरोरा, हेमचन्द जैन, राहुल जैन सहित आनंद विहार वार्ड के सभी rwa के प्रमुख और निवासी उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here