Thursday, December 8, 2022
Homeअजब गजबVIRAL VIDEO : ईद के दिन बिक्री के लिए आया बकरा मालिक...

VIRAL VIDEO : ईद के दिन बिक्री के लिए आया बकरा मालिक के गले लगकर जोर-जोर से रोने लगा

ईद के दिन बिक्री के लिए लाया गया बकरा अपने मालिक की गले लगकर फूट-फूट कर रोने लगी। इस रोते हुए बकरे का वीडियो देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

- Advertisement -

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अपनी जान से ज्यादा जानवरों की परवाह करते हैं। इंसानों की तरह जानवरों में भी भावनाएँ होती हैं और वे भावनात्मक रूप से रोते हैं, किसी प्रियजन से दूर होने का दर्द सहनशक्ति से परे होता है। तब हम रोने के लिए स्वतंत्र हैं। साथ ही हम अपने करीबी लोगों को बताकर खुद को व्यक्त करते हैं कि हमें क्या परेशान कर रहा है।

लेकिन जानवरों के साथ ऐसा नहीं है। क्योंकि वे बोल नहीं सकते, वे इंसानों की तरह खुद को व्यक्त नहीं करते हैं। लेकिन दर्द उन्हें हो रहा है। ऐसा ही एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

- Advertisement -

ईद के दिन बिक्री के लिए लाया गया बकरा अपने मालिक की गर्दन पर गिर पड़ी और फूट-फूट कर रोने लगी। इस रोते हुए बकरे का वीडियो देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

बकरा के इस वीडियो ने लोगों की शांति भंग कर दी है. इस वीडियो को देखकर लोग आंसू भी बहा रहे हैं. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स की आंखों की रोशनी भी चली गई है। इस वीडियो को देख लोग इस वीडियो पर ढेरों कमेंट्स शेयर करते दिख रहे हैं. रोते हुए इस बकरे का ये वीडियो रविवार को मनाई जाने वाली बकरी ईद के दिन का है. 

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि इस बकरे को बिक्री के लिए लाया गया था। मालिक द्वारा अपनी बकरे बेचने के बाद, उसने अपना सिर उसके कंधे पर रख दिया और ऑक्सबॉक्सी रोने लगा।

बकरे के रोने की आवाज सुनकर वहां मौजूद कोई भी अपने आंसू नहीं रोक पाया। बकरे को मालिक के कंधे पर सिर टिकाते देख सभी की आंखों से आंसू छलक पड़े। फिर मालिक ने भी अपनी बकरे को गले से लगा लिया। यह वीडियो कब और कब का है पता ही नहीं चला। लेकिन वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे किसी बकरे बाजार में गोली मार दी गई है.

- Advertisement -

बकरीद मीठी ईद से अलग है। इस दिन बकरे और भेड़ की बलि दी जाती है। फिर उनके मांस को तीन भागों में बांटा जाता है। एक अपने लिए, दूसरा रिश्तेदारों के लिए और तीसरा गरीबों के लिए। ईद के दिन बकरियां बेचने के लिए बड़ी संख्या में बकरियां आती हैं। बकरीद ईद-उल-फितर के बाद दूसरा सबसे बड़ा मुस्लिम त्योहार है। 

यह त्योहार इस्लामिक कैलेंडर के 12वें महीने में मनाया जाता है। यह तिथि हर साल चंद्रमा की स्थिति के आधार पर बदलती रहती है। भारत में 10 जुलाई को बकरी ईद मनाई जाती है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments