Friday, March 5, 2021

ट्रैक्टर रैली में हिंसा: राकेश टिकैत ने अपने बयान में कह दी ये बड़ी बात

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि इस आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों (Politics Parties) के लोगों ने खराब किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों (Political Parties) के लोग किसान आंदोलन में शामिल होकर गड़बड़ी कर रहे हैं।

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते दो महीने से आंदोलनरत किसानों ने 72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के मौके पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकाली थी। दिल्ली में जगह-जगह किसानों की पुलिस से झड़प देखने को मिली है, आन्दोलनकारी ने कही कही पुलिस पर पथराव और डंडे भी बरसाए, अब इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है।

राकेश टिकैत ने ये कहा

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि इस आंदोलन को राजनीतिक पार्टियों के लोगों ने खराब किया है। (Rakesh Tikait) कहा कि राजनीतिक पार्टियों के लोग किसान आंदोलन में शामिल होकर गड़बड़ी कर रहे हैं। वहीं इससे पहले स्वराज इंडिया पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा था कि तीन चार जगहों पर मुझे हिंसा की खबर मिली है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह तय रूट पर ही जाए।

सिंघु बॉर्डर पार हमारे संगठन के लोग नहीं

- Advertisement -

उन्होंने ये भी कहा मैंने पहले ही कह दिया था कि सिंघु बॉर्डर (Sindhu Border) पार जो लोग हैं वो हमारे संगठन का हिस्सा नहीं है। वह इस तरह की शरारत कर सकते हैं। वहीं नेताओं ने भी मार्च के दौरान हिंसा ना करने की अपील की है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। साथ ही उन्होंने देशहित में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है।

गौतम गंभीर ने की ये अपील

उनके अलावा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा कि हिंसा और तोड़फोड़ से कोई हल नहीं निकलेगा। मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि शांति और सम्मान बनाए रखें। आज का दिन ऐसी अराजकता भरी घटनाओं के लिए नहीं है।

अशोक गहलोत ने शांति बनाए रखने की अपील की

- Advertisement -

साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा है किसान आंदोलन अभी तक शांतिपूर्ण रहा है। किसानों से अपील है कि शांति बनाए रखें और हिंसा ना करें। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। अगर इस आंदोलन में हिंसा हुई तो यह किसान आंदोलन को असफल बनाने की कोशिश कर रही ताकतों के मंसूबों की कामयाबी होगी इसलिए हर हाल में शांति बनाए रखें।

किसान आंदोलन अभी तक शांतिपूर्ण रहा है। किसानों से अपील है कि शांति बनाए रखें और हिंसा ना करें। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। यदि इस आंदोलन में हिंसा हुई तो यह किसान आंदोलन को असफल बनाने की कोशिश कर रही ताकतों के मंसूबों की कामयाबी होगी इसलिए हर हाल में शांति बनाए रखें।

यह भी पढ़े :  "नरेंद्र मोदी का सपना हुआ सच":अहमदाबाद के स्टेडियम का नाम बदलकर किया गया "नरेंद्र मोदी स्टेडियम"
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article

यह भी पढ़े :  कृषि मंत्री ने कहा- किसान संगठनों ने हमारे प्रस्‍ताव पर नहीं दिया जवाब, राकेश टिकैत बोले- अभी वार्ता की गुंजाइश नहीं