Home देश दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादि विस्फोटक और दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादि विस्फोटक और दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, आतंकवादियों के पास से विस्फोटक तथा अन्य एवं दस्तावेज मिले.

नई दिल्ली: दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादि विस्फोटक और दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police) ने जैश-ए- मोहम्मद के दो आतंकियो को गिरफ्तार किया है जिससे बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है. पकडे गए दोनों आतंकी में से एक जम्मू कश्मीर के बारामुला और एक कुपवाड़ा के रहने वाला है. पुलिस ने इन्हें सरायकाले खां के पास से गिरफ्तार किया. दोनों के पास से विस्फोटक और दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

आतंकियो के निशाने पर थे कई VVIP

- Advertisement -

पूछताछ में पता चला कि ये दोनों आतंकी दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे. इनके निशाने पर कई वीवीआईपी भी थे. पुलिस ने इनके पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में धमाका करने की साजिश थी.

वाट्सऐप ग्रुप सामने आया

एक वाट्सऐप ग्रुप का भी पता चला है जिसमें एक पाकिस्तानी जुड़ा हुआ है जो इन्हें तमाम तरह के इंस्ट्रक्शंस दे रहा था. ग्रुप में कई आतंकियों के वीडियो भी मिले हैं. इस ग्रुप में जितने भी नंबर मिले हैं पुलिस उनकी गहनता से जांच कर रही है.

यह भी पढ़े :  क्या पश्चिम बंगाल में ओवैसी के साथ चुनावी गठबंधन करेंगी ममता बनर्जी? जानें-क्या हैं संभावनाएं

देवबंद भी गए थे दोनों आतंकी

- Advertisement -

पूछताछ में पता चला है कि ये दोनों देवबंद भी गए थे और सहारनपुर में भी रुके थे.स्पेशल सेल ये जानने की भी कोशिश कर रही है कि देवबंद से इनका क्या कनेक्शन है. इनके पास से मोबाइल भी बरामद किा गया है.

सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे दोनों आतंकी

कहा जा रहा  है कि ये दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए आतंकी गुट में शामिल हुए थे. ये दोनों पाकिस्तान जाने की फिराक में थे कई बार सीमा पार करने की नाकाम कोशिश भी कर चुके थे. सीमा पर भारतीय सेना के जवानों की कड़ी चौकसी के चलते ये कामयाब नहीं हो पाए.

यह भी पढ़े :  Night Curfew In MP : मध्यप्रदेश के भोपाल, ग्वालियर,व‍िद‍िशा और रतलाम में आज से रात्रि 10 बजे से सुबह 06 बजे तक रहेगा नाईट कर्फ्यू
- Advertisement -

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस को इन दोनों के बारे में इनपुट मिला था. दोनों आतंकी 20 से 22 साल के बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं दोनों आतंकी

अधिकारियों ने बताया कि 22 वर्षीय अब्दुल लतीफ मीर बारामूला जिले के डोरू गांव का निवासी है जबकि 20 वर्षीय मोहम्मद अशरफ खटाना कुपवाड़ा जिले के हाट मुल्ला गांव का रहनेवाला है. इन दोनों को सोमवार रात में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया, ‘‘प्राप्त जानकारी के आधार पर सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के निकट जाल बिछाया गया और जम्मू-कश्मीर के रहनेवाले दो संदिग्ध आतंकवादियों को करीब सवा 10 बजे पकड़ा गया.’’

वहीं पाकिस्तान की कायराना हरकत एक बार फिर सामने आई है. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की और जमकर मोर्टार दागे. ये गोला बारी अब भी जारी है. भारतीय सेना की तरफ से भी मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

यह भी पढ़े :  कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने कसी कमर, यूपी-पंजाब और हिमाचल भेजी गईं हाई लेवल टीमें

Web Title : Two Jaish-e-Mohammed terrorists arrested in Delhi with explosives and documents

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,263FansLike
7,044FollowersFollow
785FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण संबंधी कानून आज से लागू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने...
यह भी पढ़े :  Gold Price Today: गिर गए सोने के वायदा भाव, चांदी में भी अच्छी-खासी गिरावट, जानिए क्या हैं कीमतें

राज्यों सरकारों से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- राजनीति से ऊपर उठकर कोविड-19 को करो काबू

देश में कोरोना के लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर  उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों का फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा क कोविड-19 के...

PM मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने सामने खड़ा कर दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा है...

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने...

सरकार की सख्ती पर भड़के किसान, जैजी बी और दिलजीत ने ‘वाहेगुरु’ के आगे की अरदास

जालंधर: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने...
x