Home देश नेपाल के विदेश मंत्री आज से दो दिनों के भारत दौरे पर, संयुक्त आयोग की बैठक का रहेंगे हिस्सा

नेपाल के विदेश मंत्री आज से दो दिनों के भारत दौरे पर, संयुक्त आयोग की बैठक का रहेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली 14 से 16 जनवरी तक भारत की यात्रा पर रहेंगे। यात्रा के दौरान वह 6 वें भारत – नेपाल संयुक्त आयोग की बैठक में भाग लेंगे और भारतीय समकक्ष डॉ एस जयशंकर से भी मुलाकात करेंगे।

वहीं, इस बीच नेपाल में आंतरिक राजनीतिक उथल-पुथल के बीच प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने मंगलवार को एक ओर जहां भारत के साथ संबंधों को ‘बहुत अच्छा’ बताया, तो चीन को सख्त लहजे में संदेश दिया कि वे किसी और के आदेशों को नहीं मानता है। बता दें कि बीते कुछ समय से नेपाल की राजनीति में चीन के हस्तक्षेप बढ़े हैं। हालांकि, नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने सख्त लहजे में कहा कि हम अपनी स्वतंत्रता से प्यार करते हैं, हमें अपनी स्वतंत्रता पसंद है। हम दूसरों के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं … हम अपने मामलों पर स्वतंत्र रूप से निर्णय लेते हैं। हम बाहरी हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं।

- Advertisement -

ओली ने यह बातें एक साक्षात्कार में कही। भारतीय चैनल के इस साक्षात्कार को द काठमांडू पोस्ट की वेबसाइट ने प्रकाशित किया है और शीर्षक दिया है – क्या ओली ने एक तीर से दो शिकार किए? नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि वर्ष 2021 एक ऐसा साल होगा जब हम यह घोषणा कर सकते हैं कि नेपाल और भारत के बीच कोई समस्या नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि नेपाल के भारत के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। दोनों देशों के बीच ये संबंध पहले जितने बेहतर हैं। इसके अलावा, ओली ने सख्त लहजे में कहा कि कालापानी, लिपुलेख और लिंपियाधुरा नेपाल के हैं और नेपाल और भारत के बीच यह एकमात्र ‘छोटी’ समस्या है।

यह भी पढ़े :  CBSE Exam 2021 : Class 10, 12 Board exams date sheet रिलीज, टाइम, तारीख और अन्य अपडेट देखे
- Advertisement -

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Discount Code : ks10

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,583FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

कोरोना महामारी का तिरंगे के व्यवसाय पर असर, ग्वालियर में 40 फीसदी घटा व्यापार

ग्वालियर: गणतंत्र दिवस की 72वीं वर्षगांठ पूरे देश में धूम-धाम से मनाई जा रही है। इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणतंत्र...
यह भी पढ़े :  China New Village In Arunachal Pradesh: चीन ने अरुणाचल में गाँव का निर्माण किया है, यहाँ देखें सैटेलाइट इमेज

किसानों का ऐलान- ट्रैक्टर परेड के बाद अब 1 फरवरी को संसद की ओर करेंगे पैदल मार्च