पैगंबर मोहम्मद पर बयान पड़ा महंगा: विवादित बयान देने पर बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा सस्पेंड

महाराष्ट्र में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, और 3 जून को कानपुर में एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी के बाद हिंसा भड़क उठी थी।

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार (5 जून) को अपने प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, क्योंकि एक टेलीविजन समाचार बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादास्पद टिप्पणी के बाद उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिंसा हुई थी।

निलंबन के कुछ ही घंटे बाद पार्टी ने कहा कि वह किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भाजपा ने यह भी कहा कि वह ऐसे लोगों या दर्शन को बढ़ावा नहीं देती है।

- Advertisement -

महाराष्ट्र में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कई प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, और 3 जून को कानपुर में एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी के बाद हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस ने शुक्रवार को हिंसा में शामिल कुल 29 लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस बीच, एक प्रेस बयान में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, अरुण सिंह ने कहा, “भारत के इतिहास के हजारों वर्षों के दौरान हर धर्म फला-फूला है। भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है।

- Advertisement -

भाजपा किसी भी धार्मिक अपमान की कड़ी निंदा करती है। किसी भी धर्म का व्यक्तित्व। भारतीय जनता पार्टी भी किसी भी विचारधारा के खिलाफ है जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करती है। भाजपा ऐसे लोगों या दर्शन को बढ़ावा नहीं देती है।”

सिंह ने कहा कि भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के किसी भी धर्म का पालन करने और हर धर्म का सम्मान और सम्मान करने का अधिकार देता है।

- Advertisement -

“जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां सभी समान हैं और हर कोई सम्मान के साथ रहता है, जहां सभी भारत की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां सभी विकास और विकास के फल का आनंद लेते हैं। “सिंह ने कहा।

- Advertisement -

Latest article