Saturday, April 17, 2021

चौंका देने वाला! नर्स ने अपने मोबाइल फोन पर बात करने के कारण महिला को दो बार टीका लगाया!

Must read

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma
- Advertisement -

कानपुर : देश भर में, 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाने की मंजूरी दी गई है। परिणामस्वरूप, बड़ी संख्या में नागरिकों को अब टीका लगाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह के टीकाकरण रिपोर्ट किए गए हैं। 

घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई। संबंधित नर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है और उच्च स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

वास्तव में क्या हुआ?

महिला टीकाकरण कराने के लिए कानपुर के टीकाकरण केंद्र गई और उसका पंजीकरण किया गया। हालांकि, टीका लगाने वाली नर्स फोन पर बात कर रही थी। टीके की पहली खुराक दिए जाने के बाद, संबंधित नर्स ने दस्तावेज तैयार किए। 

- Advertisement -

फोन पर बात करते हुए, उसने उसी महिला को एक बार फिर वैक्सीन की एक खुराक दी। हाथ में दर्द होने के बाद महिला ने बाद में इंजेक्शन वाली जगह पर सूजन की शिकायत की। इसके अलावा, टीके की दो खुराक क्यों दी महिला ने पूछा? जब महिला ने इस तरह के सवाल पूछना शुरू किया, तो उसे एहसास हुआ कि आखिर हुआ क्या हुआ था।

स्वास्थ्य अधिकारी से शिकायत की

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला के परिजनों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में आगे की जांच जारी है। हालाँकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी कि क्या महिला को लगातार दो खुराक दिए जाने के बाद कोई अतिरिक्त असुविधा महसूस हुई।

- Advertisement -

पिछले एक महीने में भारत में बड़ी संख्या में नए कोरोना रोगी पाए गए हैं। सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में पाए जाते हैं। देश को ध्यान में रखते हुए, शुक्रवार को देश में 89,129 नए कोरोनरी हृदय रोग के मामले पाए गए और 714 रोगियों की मृत्यु हो गई। साथ ही, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 44 हजार 202 रोगियों को ठीक किया गया है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _