Tuesday, August 9, 2022
Homeखेलसाक्षी मलिक ने CWG 2022 खेलों में जीता पहला स्वर्ण पदक, 62...

साक्षी मलिक ने CWG 2022 खेलों में जीता पहला स्वर्ण पदक, 62 किग्रा में कनाडा की गोडिनेज गोंजालेज को हराया

Sakshi Malik wins first gold medal at CWG 2022 Games, defeating Godinez Gonzalez of Canada in 62kg

- Advertisement -

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने शुक्रवार (5 अगस्त) को बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों (CWG 2022) में भारत के लिए स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीता, उन्होंने महिलाओं के 62 किग्रा वर्ग के फाइनल में कनाडा की गोडिनेज गोंजालेज को हराया।

साक्षी मलिक (Sakshi Malik) एक भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान हैं, 2016 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में, उन्होंने 58 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता, ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं। 

- Advertisement -

वह साथी महिला पहलवानों विनेश फोगट, बबीता कुमारी और गीता फोगट के साथ जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स एक्सीलेंस प्रोग्राम का हिस्सा हैं। मलिक ने इससे पहले ग्लासगो में 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक और दोहा में 2015 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 

उसके पिता के अनुसार, वह अपने दादा बदलू राम, जो एक पहलवान भी थे, को देखकर कुश्ती को अपनाने के लिए प्रेरित हुई थी। मलिक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेशेवर पहलवान के रूप में पहली सफलता 2010 में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में मिली, जहां उन्होंने 58 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group