Saturday, April 17, 2021

राकेश टिकैत का दावा- किसान आंदोलन के समर्थन में इसी महीने होगा BJP सांसद का इस्तीफा

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन के 100 दिन पूरे होने वाले हैं। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक ऐसा दावा किया है जिससे भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। टिकैत ने कहा कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा। हालांकि टिकैत ने कथित बीजेपी सांसद के नाम की जानकारी नहीं दी। टिकैत के इस दावे के साथ ही अब अटकलों का दौर शुरू हो गया है। कुछ लोगों का कहना है कि इस्तीफा देने वाला सांसद यूपी का हो सकता है जबकि कुछ लोगों का कहना है कि पंजाब या हरियाणा का होगा। अब यह वक्त ही बताएगा कि टिकैत के दावे में कितनी सच्चाई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन हर रोज गति पकड़ रहा है। केंद्र सरकार की हठधर्मी के सामने देश के किसान हरगिज नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि किसान अपने ट्रैक्टरों में तेज भरवाकर रखें ,कभी भी दिल्ली कूच करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की रणनीतियों की काट बेशक वह नहीं जानते है, लेकिन किसानों ने यह ठान ली है कि वे अपना मकसद हांसिल किए बगैर अब पीछे हटने वाले नहीं है।

इससे पहले पत्रकारों से उन्होंने कहा था कि 15-20 दिनों से केंद्र सरकार की खामोशी से संकेत मिल रहा है कि कुछ होने वाला है। सरकार आंदोलन के खिलाफ कुछ कदम उठाने की रूपरेखा बना रही है। टिकैत ने कहा था समाधान निकलने तक किसान वापस नहीं जाएंगे। किसान भी तैयार है, वह खेती भी देखेगा और आंदोलन भी करेगा। सरकार को जब समय हो वार्ता कर ले। टिकैत ने कहा कि 24 मार्च तक देश में कई जगह महापंचायत की जाएगी। गणतंत्र दिवस पर किसानों के प्रदर्शन के दौरान लालकिला परिसर में हुए बवाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने आरोप लगाया कि ये सारा बखेड़ा सरकार ने खड़ा किया।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _