Monday, August 15, 2022
Homeदेशकोरोना के कारण कब्रिस्तानों में लगी कतार, जल्दी अंतिम संस्कार के लिए...

कोरोना के कारण कब्रिस्तानों में लगी कतार, जल्दी अंतिम संस्कार के लिए हो रही पैसे की मांग

सूरत में कब्रिस्तान में दाह संस्कार के लिए लाइन की एक तस्वीर है। शहर के अश्नीकुमार कब्रिस्तान में पैसे लेकर दाह संस्कार करने का मामला सामने आया है।

- Advertisement -

सूरत : कोरोना वायरस की बढ़ती घटनाओं के कारण सूरत में स्थिति गंभीर है। मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। नतीजतन, कब्रिस्तान में दाह संस्कार के लिए लाइन की तस्वीर है। शहर के अश्नीनिकुमार कब्रिस्तान में जल्द से जल्द दाह संस्कार करने का मामला सामने आया है। सूरत में पूरे गुजरात में कोरोना की सबसे ज्यादा घटनाएं होती हैं। कोरोनरों की संख्या में अचानक वृद्धि के बीच पिछले सप्ताह 12-सदस्यीय केंद्रीय बल ने सूरत का दौरा किया था।

शहर के वराछा में अश्नीनिकुमार कब्रिस्तान में दाह संस्कार के लिए टोकन लिया जाना है। टोकन लेने के बाद लोग अपने समय का इंतजार करते हैं। केवल इतना ही नहीं, बल्कि टोकन सिस्टम में भी, आरोप है कि कुछ लोग रिश्वत देते हैं और जल्दी अंतिम संस्कार करते हैं। सामाजिक कार्यकर्ता हरीश गुर्जर उनके करीबी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में गए थे, उस समय उन्होंने कहा था कि कई लोग टोकन लेकर इंतजार कर रहे थे। हरीश ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ लोग मृतक के परिजनों को बता रहे थे कि अगर उन्हें अंतिम संस्कार के लिए घंटों लाइन में खड़ा नहीं करना है तो उन्हें 1,500 से 2,000 रुपये देने होंगे।

एक साथ अंतिम संस्कार –

- Advertisement -

कोरोना के कारण सूरत की स्थिति बहुत चिंताजनक है। शहर एक बार में 25 लोगों के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा है। कोविद और गैर-कोविद मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए कब्रिस्तान में लंबी कतारें हैं।

पिछले साल की तुलना में इस साल स्थिति अधिक गंभीर है –

सूरत के जिला कलेक्टर धवल पटेल ने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष स्थिति अधिक गंभीर थी और संक्रमण से बचाव के लिए घर पर रहना और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना आवश्यक था। उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम ने एंटीजन और आरटी-पीसीआर स्क्रीनिंग, संक्रमण दर, टीकों की संख्या और रोगी प्रबंधन के बारे में जानकारी प्राप्त की थी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group