नूपुर शर्मा टिप्पणी मामला: जामा मस्जिद विरोध प्रदर्शन में 2 गिरफ्तार

Nupur Sharma comment case: 2 arrested in Jama Masjid protest

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल द्वारा की गई पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हुए जामा मस्जिद विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया ।

“आईपीसी की धारा 153ए के तहत कल रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार की नमाज में हमेशा भीड़ होती है, इसलिए हम सतर्क थे कि कुछ हो सकता है। लेकिन जिस तरह से लोग बैनर और तख्तियों के साथ नमाज पढ़कर आए, यह दर्शाता है कि किसी तरह की योजना है इसके पीछे, “पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), मध्य जिला, श्वेता चौहान ने कहा।

जामा मस्जिद विरोधः धारा 153ए के तहत 2 गिरफ्तार

- Advertisement -

IPC की धारा 153A धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए आरोपित है; और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना।

डीसीपी ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और व्हाट्सएप पर इस पर प्रसारित संदेशों की जांच कर रहे हैं। शुरुआती जांच में 4-5 स्थानीय लोगों की पहचान हुई है। लेकिन ज्यादातर लोग स्थानीय नहीं हैं।”

जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन

- Advertisement -

इससे पहले शुक्रवार को, निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की कथित भड़काऊ टिप्पणी को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

डीसीपी चौहान ने एएनआई को बताया था, “जुमा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए करीब 1,500 लोग जमा हुए थे। नमाज के बाद करीब 300 लोग बाहर आए और नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी का विरोध करने लगे।”

पैगंबर मुहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणियों से उपजा विरोध प्रदर्शन

- Advertisement -

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को हटा दिया और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया। यह सब तब हुआ जब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर कथित टिप्पणी को लेकर वैश्विक आक्रोश फैल गया।

नुपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान टिप्पणी की, और एक अन्य नेता नवीन जिंदल ने सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद टिप्पणी पोस्ट की।

नूपुर शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज कीं – एक भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ और दूसरी एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और विवादास्पद पुजारी यति नरसिंहानंद सहित 31 लोगों के खिलाफ।

दूसरी प्राथमिकी में नामजद लोगों में दिल्ली बीजेपी मीडिया यूनिट के पूर्व प्रमुख नवीन कुमार जिंदल शामिल हैं, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद और पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर पार्टी से निष्कासित किया गया था। 

- Advertisement -

Latest article