Tuesday, April 23, 2024
Homeटेक्नोलॉजीNokia C32 से Samsung Galaxy M04 तक: 10,000 रुपये से भी कम...

Nokia C32 से Samsung Galaxy M04 तक: 10,000 रुपये से भी कम कीमत वाले जबरदस्त स्मार्टफोन

Nokia C32 से Samsung Galaxy M04 तक: 10,000 रुपये से भी कम कीमत वाले जबरदस्त स्मार्टफोन – स्मार्टफोन एक रोजमर्रा की आवश्यकता बन गए हैं, और भारत एक विशाल तकनीक-प्रेमी उपयोगकर्ता आधार वाले देशों में खड़ा है।

जवाब में, स्मार्टफोन ब्रांड भारतीय उपयोगकर्ताओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्न नवाचारों को अपना रहे हैं। ई-कॉमर्स पोर्टल स्मार्टफोन से भरे हुए हैं, जिनमें बजट के अनुकूल विकल्पों से लेकर शीर्ष सुविधाओं वाले प्रीमियम डिवाइस शामिल हैं।

मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 320 मिलियन से ज्यादा लोग अभी भी ऐसे फीचर फोन या डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं जो न्यूनतम कार्यक्षमता प्रदान करते हैं। उनकी सर्वव्यापकता को पहचानते हुए, स्मार्टफोन ब्रांड भारत में फीचर फोन विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं, जिसके परिणामस्वरूप पेशकशों की एक विस्तृत श्रृंखला होती है।

ये फीचर फोन UPI ​​जैसी एकीकृत सेवाओं के साथ सामर्थ्य, कार्यक्षमता और अत्याधुनिक सुविधाओं को जोड़ते हैं, जिससे वे अधिक सुलभ हो जाते हैं।यदि आप एक फीचर फोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो बैंक को तोड़े बिना असाधारण मूल्य प्रदान करने वाले उपकरणों की खोज के लिए पढ़ना जारी रखें। यहां अभी 10,000 रुपये से कम के टॉप-टियर स्मार्टफोन की सूची दी गई है।

Nokia C2

हमारी पहली पसंद हाल ही में लॉन्च किया गया Nokia C32 है। इस फोन के बेस मॉडल की कीमत 8,999 रुपये है और इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। प्रतियोगिता में इस फ़ोन की सिफारिश करने के कई कारण हैं, जिनमें इसका डिज़ाइन, स्टॉक Android UI और वर्ग-अग्रणी सुविधाओं की एक श्रृंखला शामिल है। विशेष रूप से, यह पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग का दावा करता है, और यह 3 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करने का भी दावा करता है।

Redmi A 2

अगर आपको लगता है कि किसी फोन पर खर्च करने के लिए 9,000 रुपये बहुत ज्यादा है, तो आप और भी किफायती Redmi A2 पर विचार कर सकते हैं, जिसकी कीमत सिर्फ 6,299 रुपये है। इसकी कम कीमत के बावजूद, यह स्मार्टफोन अभी भी एक पंच पैक करता है और सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट सुविधाएँ प्रदान करता है। इनमें 6.52-इंच HD+ रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, एक Helio G36 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, और यहां तक ​​कि दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी भी शामिल है। कुल मिलाकर, यह एक अच्छा एंट्री-लेवल फोन है और पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Samsung Galaxy M04

8,499 रुपये में सैमसंग गैलेक्सी M04 भी कोई कमी नहीं है। दक्षिण कोरियाई ब्रांड का यह फोन एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले प्रदान करता है, और 5,000 एमएएच की बैटरी से लैस है जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक डुअल-कैमरा सेटअप है और यह 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग तक का समर्थन करता है। कुल मिलाकर, गैलेक्सी M04 उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो एक प्रतिष्ठित ब्रांड से एक अच्छा बजट स्मार्टफोन चाहते हैं।

Motorola E13

10,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन में एक और प्रस्ताव मोटोरोला ई13 है। Nokia C32 के समान, E13 भी न्यूनतम ब्लोटवेयर के साथ एक स्टॉक Android UI प्रदान करता है, और इष्टतम सामग्री खपत के लिए इसमें 6.5-इंच का डिस्प्ले है। स्मार्टफोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 10W चार्जिंग के समर्थन के साथ 5,000 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित है।

लावा ज्वाला 2

अंत में, यदि आप एक भारतीय ब्रांड से 10,000 रुपये से कम बजट स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं, तो आप लावा ब्लेज़ 2 पर विचार कर सकते हैं। 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ यूनिसोक टी616 प्रोसेसर द्वारा संचालित, यह डिवाइस थोड़ा सा है मोड़ से आगे। इसी तरह, डिवाइस में 6.5-इंच HD+ रिज़ॉल्यूशन 90Hz डिस्प्ले भी है, और इसमें 5,000 mAh की बैटरी भी है जो 18W तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, फिर से, कुछ ऐसा जो हम वास्तव में इस वर्ग के मोबाइल पर नहीं देखते हैं।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News