Home » देश » NEET परीक्षा नीट एंड क्लीन नहीं है: गुजरात ,बिहार व राजस्थान में स्पेशल सेंटर!; पसंदीदा सेंटर के लिए 10 लाख

NEET परीक्षा नीट एंड क्लीन नहीं है: गुजरात ,बिहार व राजस्थान में स्पेशल सेंटर!; पसंदीदा सेंटर के लिए 10 लाख

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
NEET-2021

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

NEET-UG Cheating Fraud 2024 : मेडिकल प्रवेश परीक्षा के नतीजों में छेड़छाड़ के बारे में NEET उम्मीदवारों के आरोपों के बाद, NEET-UG परिणाम विवाद में एक और विवाद सामने आया. गुजरात के गोधरा के परशुराम रॉय कथित तौर पर अपनी कंपनी के माध्यम से एक अवैध ऑपरेशन चलाते थे। छात्रों ने अपने मनचाहे परीक्षा केंद्र सुरक्षित करने के लिए उन्हें 10 लाख रुपये का भुगतान किया और उनकी उत्तर पुस्तिकाएँ भरने के लिए मोटी रकम वसूली गई। 

जिस प्रश्न का उत्तर पता हो टिक करें, बाकी हमारे लिए छोड़ें!

कम से कम 16 छात्रों ने कथित तौर पर परशुराम रॉय को 10 लाख रुपये का भुगतान किया ताकि उनकी उत्तर पुस्तिकाएं किसी और से भरवाई जा सकें। रॉय ने उम्मीदवारों को केवल उन्हीं प्रश्नों के उत्तर देने को कहा जिनके बारे में उन्हें पूरा भरोसा था और बाकी को खाली छोड़ दिया। गोधरा के जय जलाराम स्कूल में शिक्षक तुषार भट्ट नामक एक अन्य व्यक्ति बाद में उन उत्तरों को भरता था। 

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि छात्रों और उनके अभिभावकों के बीच कुल 12 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन हुआ है। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने गोधरा तालुका पुलिस स्टेशन में तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में तुषार भट्ट, वडोदरा में रॉय ओवरसीज के मालिक परशुराम रॉय और गोधरा के आरिफ वोरा का नाम शामिल है। परशुराम ने इन 16 छात्रों का विवरण आरिफ के माध्यम से तुषार को भेजा। 

एक अलग घटनाक्रम में, केंद्र ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसने 1,563 NEET-UG 2024 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड को अमान्य करने का फैसला किया है, जिन्हें ग्रेस अंक दिए गए थे। यह निर्णय परीक्षा प्रक्रिया के दौरान अनुचित साधनों के आरोपों के जवाब में आया है। 

केंद्र ने यह भी कहा कि केवल इन छात्रों को 23 जून को पुनः परीक्षा देने का विकल्प दिया जाएगा। पुन: परीक्षा से बाहर रहने वाले उम्मीदवारों के लिए, बिना किसी अनुग्रह अंक के उनके मूल अंकों के आधार पर परिणाम की पुनर्गणना की जाएगी। 

पुनः परीक्षा के परिणाम 30 जून से पहले घोषित कर दिए जाएंगे ताकि 6 जुलाई से शुरू होने वाली काउंसलिंग प्रभावित न हो।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook