Home देश NEET counselling 2nd Round Schedule : नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग Registration

NEET counselling 2nd Round Schedule : नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग Registration

NEET counselling 2nd Round Date: नीट काउंसलिंग सेकेंड राउंड का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके लिए 18 नवंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा.

NEET counselling 2nd Round Schedule : नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग Registration NEET counselling 2nd Round Date Released: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने नीट की सेकेंड काउंसलिंग की तिथि जारी कर दी है. जो कैंडिडेट्स फर्स्ट लिस्ट में शामिल नहीं हुए थे. वे सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं. फर्स्ट राउंड काउंसलिंग के तहत जो स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करवाया था उनका एडमिशन 14 नवंबर 2020 तक होगा.

नीट सेकेंड राउंड काउंसलिंग Registration

नीट काउंसलिंग की नोटिस के मुताबिक़ सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल यानीं 18 नवंबर 2020 से आयोजित की जायेगी. स्टूडेंट्स 22 नवंबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते है. सेकेंड राउंड के सीट का अलॉटमेंट रिजल्ट 25 नवंबर 2020 को जारी किया जाएगा.

- Advertisement -

आपको बतादें कि काउंसलिंग के माध्यम से नीट 15 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा के अलावा देश की विभिन्न डीम्ड यूनिवर्सिटीज, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज, एम्स, जिपमर, आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज व ESIC कॉलेजों में मेडिकल यूजी कोर्सेस में एडमिशन हो रहा है.

NEET counselling 2nd Round Schedule

विदित है कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी {MCC-एमसीसी} ने NEET फर्स्ट राउंड काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2020 से शुरू किया था उसके लिए रजिस्ट्रेशन करने कि अंतिम तारीख 2 नवंबर थी. उसके बाद फर्स्ट राउंड सीट का अलॉटमेंट रिजल्ट 5 नवंबर 2020 को जारी किया गया है. इसके लिए एडमिशन 14 नवंबर 2020 तक होगा.

इस तिथि को जारी किया गया-NEET (UG) Exam Result 2020

- Advertisement -
यह भी पढ़े :  PUBG Pre Registration: जाने कैसे मिलेगी PUBG में आपको एंट्री

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET-UG) 2020 का आयोजन 13 सितंबर 2020 को किया गया. इस परीक्षा के लिए देश भर के 155 शहरों में 3843 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे. हालांकि इस परीक्षा को कोरोना वायरस के चलते कई बार स्थगित किया गया था. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी {एनटीए}ने इस परीक्षा का रिजल्ट 16 अक्टूबर 2020 को जारी किया था. इस परीक्षा में कुल 56.44% कैंडिडेट्स ने परीक्षा पास की. इस साल नीट परीक्षा में ओडिशा के शोएब आफताब ने टॉप किया. इन्होंने शत प्रतिशत नंबर अर्थात 720 में 720 अंक प्राप्त किया. दूसरा स्थान दिल्ली की आकांक्षा सिंह को मिला. इन्होंने भी 720 में 720 अंक प्राप्त किया. परन्तु इनकी आयु शोयब से कम होने के कारण इनको दूसरा स्थान मिला.

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,262FansLike
7,044FollowersFollow
786FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण संबंधी कानून आज से लागू, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दी मंजूरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 लागू हो गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने...
यह भी पढ़े :  अहमदाबाद में Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे PM मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे जायजा

राज्यों सरकारों से सुप्रीम कोर्ट नाराज, कहा- राजनीति से ऊपर उठकर कोविड-19 को करो काबू

देश में कोरोना के लगातार बिगड़ रहे हालात को लेकर  उच्चतम न्यायालय ने राज्य सरकारों का फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा क कोविड-19 के...

PM मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने सामने खड़ा कर दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना करते हुए कहा है...

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने...

सरकार की सख्ती पर भड़के किसान, जैजी बी और दिलजीत ने ‘वाहेगुरु’ के आगे की अरदास

जालंधर: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसानों का आंदोलन जारी है। इस बीच दिल्ली सरकार ने...
x