Saturday, January 22, 2022
Homeदेशकिसान आंदोलन: किसानों का प्रदर्शन लगातार 16वें दिन भी जारी, कल हाईवे...

किसान आंदोलन: किसानों का प्रदर्शन लगातार 16वें दिन भी जारी, कल हाईवे जाम करेंगे प्रदर्शनकारी

- Advertisement -

नई दिल्ली। सिंघू बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल मौजूद रहे दिल्ली पुलिस के दो अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी पुलिस विभाग ने दी है। बताया जा रहा है कि एक डीसीपी और एक एडिशनल डीसीपी का भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। बता दें कि पूर्वी जिला प्रशासन की ओर से किसानों के लिए कोविड जांच शिविर भी लगाया गया है। लेकिन, किसानों ने यह कहते हुए टेस्ट करवाने से मना कर दिया कि टेस्ट करके पॉजिटिव दिखा दोगे और फिर आइसोलेट व क्वारंटाइन कर दोगे। अंत में बॉर्डर पर तैनात दिल्ली पुलिस के 15 जवानों ने कोरोना का रैपिड टेस्ट करवाया, सभी नेगेटिव आए।

LIVE किसान आंदोलन

    • टीकरी बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन लगातार 16वें दिन भी जारी है। प्रदर्शनकारी शनिवार को दिल्ली-आगरा और दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम करेंगे।
  • जंतर-मंतर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के चलते कोई भी प्रदर्शनकारी संगठन या व्यक्ति धरना स्थल तक नहीं पहुंच पा रहा है। बृहस्पतिवार को भी कई संगठन किसानों के पक्ष में प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी लाल बत्ती के पास जाकर धरने पर बैठ गए और किसानों की मांगों का समर्थन किया।
  • किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का शेड्यूल बदल गया है। रेलवे की तरफ से शुक्रवार को ट्रेनों के संचालन में बदलाव कर दिया गया है। अंबाला के रास्ते पंजाब, अमृतसर आने-जाने वाली करीब चार ट्रेनों को पूर्ण रूप से बंद किया गया। इसके अलावा कुछ ट्रेनों को अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन तक ही चलाया जाएगा। यह ट्रेन पंजाब-अमृतसर के लिए बंद रहेगी। रेलवे की ओर से प्रभावित ट्रेनों की सूची जारी कर दी गई है। ये ट्रेन रहेंगी रद : ट्रेन नंबर 05211 अप डिब्रूगढ़-अमृतसर स्पेशल और वापसी में ट्रेन नंबर 05212 डाउन अमृतसर- डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन को रद किया गया है। इसके अलावा ट्रेन नंबर 02379 अप जलियांवाला बाग कोविड-19 स्पेशल और वापसी में इसी ट्रेन को रद किया गया। इसके अलावा ट्रेन नंबर 04652 अमृतसर-जयनगर और 04652 जयनगर-अमृतसर अंबाला तक ही चलेगी। ट्रेन नंबर 08237 छत्तीसगढ़ स्पेशल ट्रेन का अंबाला तक ही संचालन होगा।
  • वहीं, चिल्ला बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों को दिल्ली पुलिस ने वीरवार को गांधीगिरी दिखाते हुए गुलाब के फूल दिए। इसके साथ ही कोरोना के नियमों के प्रति जागरूक भी किया। मयूर विहार एसीपी सचिन कुमार ने सामाजिक कार्यकर्ता मृदुल अवस्थी के साथ मिलकर किसानों को मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित किए। एसीपी ने किसानों से अपील की कि कोरोना संक्रमण के चलते दूरी बनाकर बैठें, मुंह पर मास्क लगाए रखें। साथ ही समय-समय पर अपने हाथों को धोते रहें या फिर सैनिटाइज करते रहें।
- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,740FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular