Home » देश » Helicopter Crash In Kedarnath : उत्तराखंड में बड़ा हादसा केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

Helicopter Crash In Kedarnath : उत्तराखंड में बड़ा हादसा केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
kedarnath-helicopter-crash

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Helicopter Crash In Kedarnath: उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ है. केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 7 लोगों की जान चली गई है. 

बताया जा रहा है कि जिस हेलीकॉप्टर से हादसा हुआ वह आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है। हादसा उस वक्त हुआ जब हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को फाटा से केदारनाथ ले जा रहा था। सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। 

 केदारनाथ मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालु जा रहे थे। लेकिन हेलीकॉप्टर रास्ते में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि केदारनाथ मंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। 

केदारनाथ मंदिर में ज्यादातर लोग पैदल ही जाते हैं और कुछ लोग हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेते हैं। ऐसा ही एक हेलीकॉप्टर आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

Helicopter Crash In Kedarnath : उत्तराखंड में बड़ा हादसा केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत

गौरतलब है कि यह हादसा ऐसे समय में हुआ है जब पीएम मोदी 21-22 अक्टूबर को केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करने जा रहे हैं। पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ जाएंगे और वहां चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. 

बाबा केदार के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ भी जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को दर्शन करने के बाद रात भर केदारनाथन में रुकेंगे। फिर अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे. 

Leave a Comment