Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशKamal Nath News Live: क्या कमल नाथ कांग्रेस के कमलनाथ से बनेंगे...

Kamal Nath News Live: क्या कमल नाथ कांग्रेस के कमलनाथ से बनेंगे भाजपा के नाथ “कमल”

Kamal Nath-Nakul Nath News Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब कुछ ही दिन शेष हैं। इससे पहले कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं और पार्टी के कई नेताओं ने चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो लिया है। अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस के प्रमुख नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ रविवार (18 फरवरी) को शाम पांच बजे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव भी उपस्थित रह सकते हैं।

उनके साथी नकुल नाथ दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि, पत्रकारों ने कमल नाथ से यह पूछा कि भाजपा में शामिल होने के बारे में क्या सोच रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि अगर कुछ ऐसा होता है, तो सबसे पहले सूचित करेंगे।

दूसरी ओर, नकुल नाथ ने सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम हटा दिया है। इस कदम से जो उनके पिता के साथ भाजपा में शामिल होने के अनुमान थे, वे और भी मजबूत हो गए हैं। उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल में अब तक केवल यह उल्लेख है कि वे छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) के सांसद हैं। नकुल नाथ, कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा से सांसद हैं। कमल नाथ ने पहले नौ बार इस लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है।

इसके अलावा, इंदौर में कमल नाथ के प्रमुख समर्थक और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम हटा दिया है। जब इसके बारे में पूछा गया, तो सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मैंने अपने नेता कमल नाथ के अनुसरण करते हुए सोशल मीडिया पर अपने प्रोफाइल में बदलाव किया है, लेकिन कोई भी फैसला अभी तक नहीं हुआ है कि कमल नाथ और उनके बेटे नकुल नाथ भाजपा में शामिल हों।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कमल नाथ से नाराज हैं। अब माना जा रहा है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। हालांकि, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने तमाम अटकलों को खारिज किया है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कमल नाथ ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह पार्टी ने जीतू पटवारी को अध्यक्ष बनाया था।

Kamal Nath will retire from politics: क्या राजनीति से सन्यास लेंगे कमलनाथ?

मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ (MP EX CM KamalNath) के भाजपा (BJP) में शामिल होने की अटकलें बीते कुछ दिनों से लगातार ही टोल पकड़ी हुई है। वहीं, अब चर्चा यह भी शुरू हुई है कि कमलनाथ राजनीति से सन्यास की घोषणा (Kamal Nath will retire from politics) कर सकते हैं, उनके बेटे और बहू भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

एमपी में कमलनाथ के लिए दरवाजे बंद, दिल्ली विचार करे तो कुछ नहीं बोल सकते – कैलाश विजयवर्गीय

मध्यप्रदेश में भाजपा विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया के समक्ष कहा कि कमलनाथ (Kamalnath) जैसे नेताओं के लिए मध्य प्रदेश भाजपा (Madhya Pradesh BJP) में दरवाजे पूरी तरह बंद हैं। अगर, दिल्ली इस विषय में कोई विचार विमर्श कर समाधान निकालती है तो इस पर हम कुछ नहीं बोल सकते।

दीपक सक्सेना का दावा- कांग्रेस ने की कमलनाथ की उपेक्षा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के रूप में कमल नाथ ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. बीते कुछ दिनों से कमलनाथ के BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना (Deepak Saxsena) ने कहा, ‘2023 विधानसभा चुनावों के बाद से कमलनाथ की उपेक्षा की गई है. किसी ने नहीं सोचा होगा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल (Bhoopesh Baghel) हार जाएंगे. हम सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार गए जहां हमने नहीं सोचा था कि हम जीतेंगे लेकिन केवल कमलनाथ को ही क्यों हार का दोषी ठहराया गया?’

कमलनाथ के साथ कांग्रेस के कई विधायक थामेंगे बीजेपी का दामन!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये कांग्रेस विधायक जा सकते हैं बीजेपी में: – कमलनाथ के साथ जो विधायक बीजेपी में जा सकते हैं उनमें ठाकुर रजनीश सिंह (केवलारी), सुनील उईके (जुन्नारदेव), सोहन वाल्मीकि (परासिया), विजय चौरे (सौंसर), निलेश उईके (पांढुर्णा), सुजीत चौधरी (चौरई), कमलेश शाह (अमरवाड़ा), दिनेश गुर्जर (मुरैना), संजय उईके (बैहर), मधु भगत (परसवाड़ा), विवेक पटेल (वारासिवनी), कमलनाथ समर्थक मुरैना और छिंदवाड़ा के महापौर शामिल हैं.

राजमणि पटेल का बड़ा बयान- मुझे नहीं लगता कमलनाथ कहीं जा रहे हैं

कमलनाथ और बेटे नकुलनाथ के साथ कई भाजपा विधायक और महापौर के भाजपा में शामिल होने की कहबर के बीच कांग्रेस नेता राजमणि पटेल ने एक बड़ा बयान दिया है। राजमणि पटेल ने कहा कि मुझे तो नहीं लगता है कि कमलनाथ कहीं जा रहे हैं। उनकी तो हाईकमान से भी ज्यादा चलती है। उन्होंने हर एक चीज को देखा है।

एमपी बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना

एमपी बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा (Narendra Saluja) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की जिसमें कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और राहुल गांधी हैं,साथ ही लिखा “वसीम बरेलवी का शेर आज एक बार फिर याद आ रहा है…उसूलों पर जहां आंच आए टकराना जरूरी है , जो जिंदा हो तो फिर जिंदा नजर आना जरूरी है।”

कमलनाथ-नकुलनाथ की बीजेपी में शामिलता के मौके पर सीएम मोहन की मौजूदगी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ और सांसद बेटे नकुलनाथ का सोमवार को भाजपा में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो सकता है। इसके दौरान, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी उपस्थित रह सकते हैं। यह समाचार राजनीतिक दायरे में तहलका मचा दिया है।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News