Home देश Jayanta Kumar Ghadei: जयन्त कुमार घडेइ डिजिटल मार्केटिंग में अगली बड़ी चीज़ हो सकते है!

Jayanta Kumar Ghadei: जयन्त कुमार घडेइ डिजिटल मार्केटिंग में अगली बड़ी चीज़ हो सकते है!

डिजिटल मार्केटिंग मार्केटिंग का वह घटक है जो उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट और ऑनलाइन आधारित डिजिटल तकनीकों जैसे डेस्कटॉप कंप्यूटर, मोबाइल फोन और अन्य डिजिटल मीडिया और प्लेटफार्मों का उपयोग करता है। डिजिटल मार्केटिंग का व्यापक दायरा है क्योंकि डिजिटल मीडिया के माध्यम से व्यवसाय को बढ़ावा देना और ब्रांडिंग करना बड़े पैमाने पर दर्शकों को लक्षित करने के लिए मार्केटिंग का सबसे तेज़ और विश्वसनीय तरीका है।

जयन्‍त, ओडिशा का एक डिजिटल बाज़ारिया है। उनका जन्म ओडिशा में हुआ था और कक्षा 6 वीं तक उनकी परवरिश कोलकाता में हुई। प्रारंभिक स्तर पर, वह अपने कैरियर मार्ग के बारे में इतना निश्चित नहीं था, लेकिन उसे हमेशा कंप्यूटर और सभी में गहरी दिलचस्पी थी। उन्होंने कहा कि जयन्‍त ने बी.टेक (कंप्यूटर साइंस) किया, लेकिन मंदी की अवधि के कारण उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली और यह अवधि जयन्‍त के लिए काफी कठिन थी, उन्होंने कहा।

- Advertisement -

उसके बाद, वह आगे के कुछ पाठ्यक्रमों और एक्सपोज़र के लिए बंगलौर आ गए और उन्हें वहां काम मिल गया और इसके साथ ही मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन भी मिल गया, ऑनलाइन के माध्यम से लंच या डिनर के समय टीवी श्रृंखला देखने की आदत पड़ गई और उस समय कोई हॉटस्टार नहीं था, अमेज़न प्राइम और नेटफ्लिक्स। तो उस समय एक वेबसाइट पर आया जो टीवी पर 30 मिनट के लाइव टेलीकास्ट के बाद श्रृंखला के एपिसोड पोस्ट कर रहा था, इसके साथ ही उनके पास एक चैट अनुभाग था जहां समुदाय के सदस्य अपनी पसंदीदा श्रृंखला या फिल्मों के लिए व्यवस्थापक का अनुरोध कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :  कर्नाटक में जनवरी-फरवरी में कोविड-19 की दूसरी लहर की आशंका, लोगों में डर का माहौल

धीरे-धीरे वह साइट का लगातार सदस्य बन गया और उस वेबसाइट का व्यवस्थापक बन गया और यह उसके जीवन का एक महत्वपूर्ण मोड़ था। उन्हें अपने सीनियर से अपने डिजिटल मार्केटिंग करियर के शुरुआती चरण में अनुभव मिला। परियोजनाओं के पूरा होने के बाद, वर्तमान में जयन्‍त www.yourdreamtale.com को संभाल रही है, जो स्वयं के जीवन की कहानियों, यात्राओं और अनुभवों को साझा करने का एक मंच है। इसके पीछे केवल मोटो है हर किसी को एहसास होना चाहिए और अपने सपनों पर विश्वास करना चाहिए और इसे प्राप्त करने के लिए कार्रवाई करना शुरू करना चाहिए।

यह भी पढ़े :  आज कई इलाकों में हो सकती है हल्की बारिश, जानें- कब से बढ़ेगी ठंड
- Advertisement -

जयन्‍त कुमार ने भारत के शीर्ष 30 रियल एस्टेट ब्लॉगों में से एक रियल एस्टेट क्लाइंट को सफलतापूर्वक सूचीबद्ध किया। उन्होंने कई ई-कॉमर्स वेबसाइटों और ब्लॉगों को सफलतापूर्वक पूरा किया। उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान बहुत संघर्ष किया लेकिन उनकी इच्छा शक्ति, समर्पण ने उन्हें कभी भी अपने सपनों को छोड़ने की अनुमति नहीं दी। उनके करियर को देखकर हम कह सकते हैं कि वह डिजिटल मार्केटिंग में एक बड़ी चीज है। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

इंटरनेट एक अद्भुत जगह है जिसका उपयोग करके हम कुछ भी और सब कुछ सीख सकते हैं। वेब डेवलपमेंट और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बहुत सारी गलत धारणाएँ हैं। लोग इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि इनका उपयोग कैसे किया जाए और इस कारण से मैं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @ jayanta.official पर मुफ्त परामर्श प्रदान कर रहा हूं।

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,273FansLike
7,044FollowersFollow
783FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

भारत में कोरोना की वैक्सीन जनवरी तक आने की उम्मीद, ट्रायल अंतिम चरण मेंः गुलेरिया

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की वैक्सीन को लेकर एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने करोड़ों लोगों को...
यह भी पढ़े :  धर्मांतरण अध्यादेश पर योगी सरकार की मुहर, नाम छिपाकर शादी की तो होगी 10 साल कैद

अमेरिकी में स्थायी निवास और ग्रीन कार्ड में भी अब राहत

वाशिंगटन। अमेरिका में रहने वाले भारतीय पेशेवरों के लिए सीनेट ने एक प्रस्ताव पारित कर राहत भरी खबर दी है। सीनेट से सर्वसम्मति से प्रस्ताव...

हाफिज सईद के बाद जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को पाक अदालत ने सुनाई सजा, 15 साल रहेगा जेल में

लाहौर। पाकिस्तान में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बाद जमाद-उद-दावा के प्रवक्ता, याहया मुजाहिद को पाकिस्तान अदालत ने सजा सुनाई है। एब...

रेट्रो के सफ़र पर ले जाएगा कियारा आडवाणी की फ़िल्म ‘इंदू की जवानी’ का नया गाना, देखें वीडियो

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा चाहे जिस दौर में पहुंच जाए, मगर रेट्रो का सुरूर ज़हन से नहीं जाता। फ़िल्ममेकर्स किसी ना किसी बहाने दर्शकों को...

Bigg Boss 14: एजाज़ ख़ान और जैस्मिन भसीन ने एक दूसरे के कैरेक्टर पर उछाला कीचड़, बोले- ‘भाड़े का कैरेक्टर’

नई दिल्ली। टीवी एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन जब ‘बिग बॉस 14’ में आई थीं तब दर्शकों को उनकी एक अलग पर्सनैलिटी देखने को मिली थी।...
x