Home » देश » Indo Pak Love Story: पाकिस्तानी ‘भाभी’ सीमा हैदर ने कहा, ‘मैं आतंकवादी नहीं हूं’, सीमा पार से मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

Indo Pak Love Story: पाकिस्तानी ‘भाभी’ सीमा हैदर ने कहा, ‘मैं आतंकवादी नहीं हूं’, सीमा पार से मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Indo-Pak-Love
Indo Pak Love Story: पाकिस्तानी 'भाभी' सीमा हैदर ने कहा, 'मैं आतंकवादी नहीं हूं', सीमा पार से मिल रही हैं जान से मारने की धमकियां

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Indo Pak Love Story:: अपने ग्रेटर नोएडा स्थित प्रेमी सचिन मीना (Sachin Meena) के साथ भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद से शहर में चर्चा का विषय बनी पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर (Seema Gulam Haidar) ने आईएसआई एजेंट (ISI AGENT) होने के आरोपों से स्पष्ट रूप से इनकार किया है। 

Zee News से एक्सक्लूसिव बात करते हुए सीमा हैदर ने पाकिस्तानी एजेंट (Pakistani Agent) होने की सभी अटकलों का खंडन किया, जिन्हें भारत में रखा गया है। उन्होंने Zee News को बताया कि वह सचिन से बेहद प्यार करती हैं, जो नेपाल में पहली मुलाकात और शादी के बाद से उनके बच्चों का बहुत ख्याल रखते हैं।

सीमा हैदर (Seema Haidar) ने यह भी दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान से मौत और बलात्कार की धमकियाँ मिल रही हैं और उन्हें अपनी जान का ख़तरा है। सीमा ने भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) , यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) और नोएडा पुलिस (Noida Police) से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि वह एक साधारण महिला हैं जो भारत में रहना चाहती हैं. “मैं आतंकवादी नहीं हूं. 

मैं एक साधारण महिला हूं. मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि मुझे वापस पाकिस्तान न भेजें अन्यथा मुझे मार दिया जाएगा।’ मैंने अपनी जीवनशैली बदल ली है. मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है. मुझे भारतीय संस्कृति पसंद है और मैं हमेशा यहीं रहना चाहता हूं।

सीमा ने सऊदी अरब में रहने वाले अपने गुलाम हैदर पर उन्हें बदनाम करने के लिए गलत सूचना फैलाने का भी आरोप लगाया। उसने यह भी स्वीकार किया कि जब वह भारत आई थी तो उसके पास तीन आईडी कार्ड थे लेकिन वे उसके दिवंगत पिता और पति गुलाम हैदर के थे और एक उसका था। उसने अपनी पहचान के प्रमाण के रूप में अन्य वस्तुओं के साथ एक कोविड-19 टीकाकरण कार्ड ले जाने का भी दावा किया।    

अनजान लोगों के लिए, सीमा को ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म PUBG के दौरान ग्रेटर नोएडा के सचिन मीना से प्यार हो गया और बाद में उसके साथ रहने के लिए ”अवैध रूप से” कई अंतरराष्ट्रीय सीमाएं पार कर गईं। वह अब शाकाहारी बन गई है और जल्दी ही खुद को हिंदू परंपराओं और रीति-रिवाजों के अनुसार ढालना सीख रही है – सब प्यार के लिए।

पाकिस्तान से आने के बाद से ही सीमा हैदर भारतीय संस्कृति और जीवनशैली से प्रभावित हैं। सीमा ने न केवल हिंदू धर्म अपना लिया है, बल्कि अपना पसंदीदा खाना – चिकन बिरयानी, मांस और मछली भी छोड़ दिया है। पाकिस्तानी ‘भाभी’ पूरे दिल से भारतीय संस्कृति को अपनाने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं और खुद को भारतीय समाज में ढालने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा हैदर ने हिंदू धर्म अपना लिया है और वह गले में राधे-राधे का पट्टा पहनती हैं। उन्हें हाथ जोड़कर मेहमानों का अभिवादन करते, बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लेते और प्रार्थना में व्यस्त देखा जा सकता है। 30 साल की सीमा ने कहा कि उन्होंने सचिन के परिवार की तरह शाकाहारी जीवनशैली अपना ली है और अपनी बाकी जिंदगी यहीं भारत में रहना चाहती हैं।

4 जुलाई को अधिकारियों द्वारा उसे और 25 वर्षीय सचिन मीना को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तानी महिला ने काफी सुर्खियां बटोरीं। जहां सीमा पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का आरोप लगाया गया था, वहीं सचिन पर अवैध आप्रवासी को आश्रय देने का मामला दर्ज किया गया था। 

सीमा पर अपने प्रेमी सचिन के साथ रहने के लिए अपने सात साल से कम उम्र के चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते बिना वैध वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का आरोप था। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक अदालत ने शुक्रवार को दोनों को जमानत दे दी। 

सीमा और सचिन की मुलाकात कैसे हुई?

इस जोड़े की प्रेम कहानी एक आम बॉलीवुड पॉटबॉयलर की तरह दिलचस्प है। दोनों को कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन गेम प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड (PUBG) खेलते समय एक-दूसरे से प्यार हो गया। वे इस साल की शुरुआत में मार्च में नेपाल में मिले और शादी कर ली। 

जेल से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों को अपनी कहानी सुनाते हुए सीमा ने कहा, “यह बहुत लंबी और कष्टदायक यात्रा थी। मैं भी बहुत डरी हुई थी। मैं सबसे पहले कराची से दुबई गई, जहां हमने 11 घंटे तक इंतजार किया और सो नहीं पाई।” इसके बाद हम पोखरा जाने से पहले नेपाल के लिए रवाना हुए, जहां मेरी मुलाकात सचिन से हुई।”

इसके बाद वह पाकिस्तान वापस चली गईं, वहीं सचिन नेपाल से भारत लौट आए। पाकिस्तान पहुंचने पर, अपने पति के साथ अनबन का दावा करने वाली सीमा ने 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में एक प्लॉट बेचा और अपने और अपने चार बच्चों के लिए फ्लाइट टिकट और नेपाल वीजा की व्यवस्था की।

मई में, वह दुबई के रास्ते नेपाल पहुंची और हिमालयी राष्ट्र के पर्यटक शहर पोखरा में कुछ समय बिताया। फिर उसने काठमांडू से दिल्ली के लिए बस ली और 13 मई को अपने बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा पहुंची जहां सचिन ने उसकी पाकिस्तानी पहचान बताए बिना उसके लिए किराए के मकान में रहने की व्यवस्था की थी।

कैसे सामने आई उनकी प्रेम कहानी?

4 जुलाई को गिरफ्तार होने और जेल में डाल दिए जाने के बाद उनकी सीमा-पार प्रेम कहानी का अंत हो गया। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीमा ने कहा कि वह अब भारत में अपने कदम को आधिकारिक बनाने के लिए कागजी कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उसने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान वापस जाना चाहती है और अपने देश में महिलाओं के लिए कड़े नियमों और अपने जीवन के लिए संभावित खतरे का हवाला दिया।

सीमा ने कहा, ”मुझे कोई बहला-फुसलाकर भारत नहीं लाया है, मैं प्यार की खातिर अपनी मर्जी से यहां आई हूं।” बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में सीमा हैदर ने कहा कि वह अपने वतन लौटने के बजाय अपना गला काट लेना या जहर खा लेना पसंद करेंगी. सीमा ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें बहुत कम उम्र में दुबई में काम करने वाले अपने पाकिस्तानी पति गुलाम से शादी करने के लिए मजबूर किया गया था।

अपनी बारी में किराना दुकान पर काम करने वाले सचिन ने कहा कि वह सीमा और उसके बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा में ही रहना चाहता है. दोनों ने यह भी कहा कि वे भारत में उसके रहने को वैध बनाने का तरीका ढूंढने के लिए वकीलों से संपर्क करेंगे। सीमा ने कहा कि वह हिंदू धर्म स्वीकार कर लेंगी. सचिन ने संवाददाताओं से कहा कि वे जल्द ही अपनी नई यात्रा शुरू करने के लिए एक साथ पवित्र गंगा में डुबकी लगाएंगे।

सीमा और सचिन की प्रेम कहानी में ट्विस्ट

उनकी प्रेम कहानी में एक मोड़ जोड़ते हुए, सीमा के पति, गुलाम हैदर, जो सऊदी अरब में रहते हैं, ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से भारत सरकार से अपनी पत्नी के साथ पुनर्मिलन में मदद करने की अपील की है। वीडियो में वह कहते हैं कि उन्हें भारतीय मीडिया के जरिए पता चला कि उनकी पत्नी और बच्चे नोएडा में हैं। 

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook