Saturday, April 17, 2021

कोरोना से निपटने के लिए ली जाएगी भारतीय सेना की मदद

अस्पतालों में मरीजों को ठहराने के लिए होटल किराए पर लेने का समय है। अब पुणे में कोरोना से निपटने के लिए भारतीय सेना को बुलाया जाएगा।

Must read

- Advertisement -

पुणे: राज्य में कोरोना की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। पुणे में भी, कोरोना रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण पुणे के अस्पताल भी अपर्याप्त होते जा रहे हैं। इसलिए, अस्पतालों में रोगियों को समायोजित करने के लिए होटल किराए पर लेने का समय है। अब पुणे में कोरोना से निपटने के लिए भारतीय सेना को बुलाया जाएगा।

पुणे वर्तमान में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड की कमी का सामना कर रहा है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, पुणे में सेना अस्पताल को आम जनता के लिए उपलब्ध कराने की मांग की गई। आर्मी अस्पताल में आईसीयू बेड सहित अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। पुणे प्रशासन ने मांग की है कि अस्पताल को सेना को उपलब्ध कराया जाए। सेना को आज शाम तक जवाब देने की उम्मीद है। इसलिए, यदि सेना ने अपना अस्पताल आम जनता के लिए खोल दिया, तो पुणे प्रशासन को कोरोना संकट में थोड़ी राहत मिलने की संभावना है।

मरीजों के लिए होटल किराए पर लेने का समय

पुणे में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण जिले में बिस्तरों की संख्या में कमी आ रही है। पिछले 15 दिनों में, पुणे में हर दिन 4,000 मरीज देखे जा रहे हैं। इससे मरीजों के लिए बेड की संख्या कम हो गई है। पुणे के रूबी अस्पताल के अनुसार, पुणे में कोरोना के रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसलिए बेड की कमी है। इसलिए, अस्पताल ने तीन होटल किराए पर लिए हैं और इन स्थानों पर 180 बेड उपलब्ध कराए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि रूबी अस्पताल के अलावा, पुणे के सरकारी अस्पतालों और अन्य अस्पतालों में बिस्तरों की सख्त जरूरत है।

वर्तमान में पुणे में कितने मरीज हैं?

- Advertisement -

पुणे में कोरोनरी हृदय रोग के रोगियों की संख्या 2 लाख 83 जार और 819 मरीज हैं। इसमें से 2 लाख 38 हजार 890 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में पुणे में 39,518 सक्रिय रोगी हैं। पुणे में अब तक 5 हजार 411 मरीजों की मौत हो चुकी है। पुणे की मृत्यु दर 1.86 प्रतिशत है। शहर सहित जिले में स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है।

पुणे जिले में कोरोना की हालत गंभीर है

अगर हम पुणे जिले के आंकड़ों पर नजर डालें तो एक दिन में 10 हजार 226 नए कोरोना मरीज मिले हैं। कोरोना के कारण 58 लोगों की मौत हो गई। कल, पुणे जिले में कोरोना से 6 हजार 462 लोगों को रिहा किया गया। पुणे जिले में शाम को 81 हजार 514 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिले में अब तक 5 लाख 93 हजार 130 कोरोना मरीज मिले हैं। जिसमें से 5 लाख 1 हजार 446 मरीज कोरोना मुक्त रहे हैं। कोरोना के कारण अब तक 10,340 लोगों की मौत हो चुकी है।

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

- Advertisement -

Latest article

_ _