Monday, July 4, 2022
HomeदेशHIJAB ROW: कर्नाटक सरकार ने कॉलेज फिर से खोलने से पहले तुमकुरु...

HIJAB ROW: कर्नाटक सरकार ने कॉलेज फिर से खोलने से पहले तुमकुरु जिले में धारा 144 लागू की

HIJAB ROW: Karnataka government imposes section 144 in Tumakuru district before reopening of colleges

- Advertisement -

नई दिल्ली: कर्नाटक भर में कॉलेज के फिर से खुलने से पहले, राज्य सरकार ने मंगलवार को तुमकुरु जिले में धारा 144 लागू कर दी, जो बुधवार को सुबह 6 बजे प्रभावी थी और अगले निर्देश तक चली।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि तुमकुरु के उपायुक्त वाईएस पाटिल ने आदेश जारी करते हुए कहा कि यह पीयू संस्थानों, डिग्री कॉलेजों और अन्य कॉलेजों के 200 मीटर पर लागू होता है।

- Advertisement -

“16 फरवरी की सुबह 6 बजे से पीयू कॉलेजों के फिर से खुलने से पहले अगले आदेश तक तुमकुरु जिले में धारा 144 लागू है। यह आदेश पीयू कॉलेजों, डिग्री और अन्य कॉलेजों के 200 मीटर में लागू है, वाईएस पाटिल, उपायुक्त, तुमकुरु को एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उद्धृत किया था।

हिजाब विवाद के कारण कर्नाटक में कॉलेज और संस्थान बंद कर दिए गए हैं।

- Advertisement -

इस साल जनवरी में कर्नाटक में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए जब उडुपी क्षेत्र के गवर्नमेंट गर्ल्स पीयू कॉलेज में कई छात्रों ने दावा किया कि उन्हें प्रवेश से वंचित कर दिया गया क्योंकि उन्होंने हेडस्कार्फ़ पहना था।

इसके बाद, 14 फरवरी से 19 फरवरी तक, उडुपी जिला सरकार ने जिले के सभी हाई स्कूलों के आसपास के क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी।

- Advertisement -

यह घोटाला बेंगलुरु से लगभग 400 किलोमीटर दूर उडुपी में शुरू हुआ, जब जिले के सरकारी गर्ल्स प्री-यूनिवर्सिटी संस्थान के कम से कम आठ छात्रों को हिजाब पहनकर पाठ में भाग लेने से रोक दिया गया था।

वे कक्षाओं के बाहर (कॉलेज के मैदान में) बैठ गए, जबकि उनकी टिप्पणी और दावा किए गए भेदभाव की रिकॉर्डिंग लगातार मीडिया कवरेज और सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो गई।

इससे पहले, कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि सभी प्री-यूनिवर्सिटी (पीयू) कॉलेज और डिग्री कॉलेज जो हिजाब विरोधी और हिजाब विरोधी रैलियों के कारण बंद हो गए थे, 16 फरवरी को फिर से खुलेंगे।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments