Google ने IIIT इलाहाबाद के छात्र को 1.4 करोड़ रुपये के पैकेज के साथ नौकरी की पेशकश की

Google offers job to IIIT Allahabad student with Rs 1.4 cr package

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

नई दिल्ली: भारतीय सूचना और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी), इलाहाबाद में एम.टेक अंतिम वर्ष के छात्र प्रथम प्रकाश गुप्ता को 1.4 करोड़ रुपये के वार्षिक पैकेज के साथ Google से नौकरी की पेशकश मिली है। 

मासिक आधार पर, उनका पैकेज 11.6 लाख रुपये का है, जो कई लोगों के लिए एक सपना होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुप्ता इस साल गूगल के लंदन ऑफिस में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर शामिल होंगे। हालाँकि, अब तक, मीडिया में उनके शामिल होने की एक विशिष्ट समयरेखा सामने नहीं आई है। 

- Advertisement -

गुप्ता ने लिंक्डइन पर अपनी खुशी साझा की। नौकरी की पेशकश की घोषणा करते हुए, उन्होंने कहा, वह “दुनिया के कुछ सबसे बड़े संगठनों से अद्भुत प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए भाग्यशाली थे।” 

“मुझे आप सभी के साथ यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने Google से एक प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और मैं जल्द ही इस साल स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में उनके लंदन कार्यालय में शामिल होऊंगा। अपने करियर के इस नए चरण के लिए बेहद उत्साहित हूं!” उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अपनी पोस्ट में कहा। 

- Advertisement -

गुप्ता के अलावा, उनके कई बैचमेट्स को भी प्रभावशाली पैकेज के साथ नौकरी के प्रस्ताव मिले। उदाहरण के लिए, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुल पांच छात्रों ने सालाना वेतन के रूप में करोड़ों रुपये की पेशकश करके नौकरी हासिल की है। 

Amazon, Facebook, Apple और Netflix जैसी कंपनियों ने भी संस्थान के प्रतिभाशाली इंजीनियरों को काम पर रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक, एपल, गूगल और एमेजॉन जैसी टेक दिग्गजों ने कुल 48 छात्रों को नौकरी के ऑफर दिए हैं।

- Advertisement -

दूसरा सबसे बड़ा ऑफर Amazon द्वारा अनुराग मकाडे को दिया गया था। वह ई-कॉमर्स दिग्गज में अपनी नई नौकरी से एक साल में 1.25 करोड़ रुपये कमाएंगे। तीसरे स्थान पर रुब्रिक आया जिसने अखिल सिंह को 1.2 करोड़ रुपये के वार्षिक पैकेज की पेशकश की।

- Advertisement -

Latest article