Sunday, December 4, 2022
Homeदेशफ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का निधन- राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी समेत नेताओं...

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का निधन- राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी समेत नेताओं ने जताया शोक

- Advertisement -

डेस्क।फ्लाइंग सिख नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह समेत ने शोक जताया है.

मिल्खा सिंह का लगभग एक महीने तक कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद आज चंडीगढ के पीजीआईएमईआर में निधन हो गया. वह 91 वर्ष के थे.

- Advertisement -


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक जाहिर करते हुए लिखा है कि स्पोर्टिंग आइकॉन मिल्खा सिंह का जाना मेर दिल को दुख से भर दिया. उनके संघर्ष और ताकत की कहानी भारतीय पीढ़ियों को प्रभावित करती रहेगी. मेरी उनके परिवार के लोगों और प्रशंसकों के प्रति गहरी श्रद्धांजलि.


पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मिल्खा जाने से हमने एक चमत्कारिक खिलाड़ी को खो दिया है.जिन्होंने देश की कल्पना को साकार किया और अनगिनत भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान रखते थे. उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने खुद को लाखों लोगों का प्रिय बना दिया. उनके निधन से आहत हूं.

- Advertisement -

उन्होंने आगे लिखा , ‘मैने कुछ दिन पहले ही श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी . मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बात होगी . उनके जीवन से कई उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी . उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों को मेरी संवेदनायें .’


गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है कि लिजेंड्री भारतीय भारतीय धावक मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि, ‘उन्होंने विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है. राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा. उनके परिवार और अनगिनत चाहने वालों के प्रति गहरी संवेदना.

- Advertisement -

Also read- https://khabarsatta.com/india/milkha-singh-dies-milkha-singh-died-of-covid-19-wife-died-five-days-ago/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments