Home देश बेंगलुरू में Facebook Post से हिंसा : तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरू में Facebook Post से हिंसा : तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengluru) में एक कथित फेसबुक पोस्ट की वजह से एक समुदाय ने जमकर उपद्रव किया और पुलिस थाने को घेर लिया. जिसके बाद पुलिस ने गोलियां चलाई. हिंसा में अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है, जबकि 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. 

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, अपमानजनक पोस्ट से नाराज लोगों ने पुलाकेशी नगर विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति (Akhanda Srinivas Murthy) के घर पर हमला बोल दिया था. शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में जमकर बवाल हुआ. जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.

- Advertisement -

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकों में कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसक झड़प हुईं. इस दौरान एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सहित लगभग 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इस दौरान तीन लोग मारे गए हैं.

कमल पंत ने बताया कि हजारों लोगों ने पुलिस स्टेशन को घेर लिया और पत्थरबाजी की, जिसमें पुलिसकर्मी घायल हुए. इस दौरान हिंसा पर उतारू भीड़ ने 200-250 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. 

- Advertisement -

कमिश्नर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

वहीं, कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कहा कि इस हिंसा के पीछे एसडीपीआई नाम का संगठन है. ये पूरी तरह से तैयारी के बाद की गई हिंसा है. इसे दंगे में बदलने का पूरा इंतजाम किया गया था. जिसमें 200-250 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. हम इस हमले के पीछे जिम्मेदार संगठन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे.

- Advertisement -

इस मामले में पुलिस ने एसडीपीआई नेता मुजम्मिल पाशा को गिरफ्तार किया है. उसके साथ हिंसा में शामिल अन्य 109 लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बीच प्रभावित इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

बेंगलुरू में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा में अबतक तीन की हुई मौत, 60 पुलिसकर्मी 

यह भी पढ़े :  Bharat Biotech ने किया बड़ा खुलासा, COVID-19 वैक्सीन से इन लोगों को बचना चाहिए
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  Bharat Biotech ने किया बड़ा खुलासा, COVID-19 वैक्सीन से इन लोगों को बचना चाहिए

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी