बेंगलुरू में Facebook Post से हिंसा : तीन की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengluru) में एक कथित फेसबुक पोस्ट की वजह से एक समुदाय ने जमकर उपद्रव किया और पुलिस थाने को घेर लिया. जिसके बाद पुलिस ने गोलियां चलाई. हिंसा में अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है, जबकि 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. 

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, अपमानजनक पोस्ट से नाराज लोगों ने पुलाकेशी नगर विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति (Akhanda Srinivas Murthy) के घर पर हमला बोल दिया था. शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में जमकर बवाल हुआ. जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.

- Advertisement -

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकों में कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसक झड़प हुईं. इस दौरान एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सहित लगभग 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इस दौरान तीन लोग मारे गए हैं.

कमल पंत ने बताया कि हजारों लोगों ने पुलिस स्टेशन को घेर लिया और पत्थरबाजी की, जिसमें पुलिसकर्मी घायल हुए. इस दौरान हिंसा पर उतारू भीड़ ने 200-250 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. 

- Advertisement -

कमिश्नर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

वहीं, कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कहा कि इस हिंसा के पीछे एसडीपीआई नाम का संगठन है. ये पूरी तरह से तैयारी के बाद की गई हिंसा है. इसे दंगे में बदलने का पूरा इंतजाम किया गया था. जिसमें 200-250 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. हम इस हमले के पीछे जिम्मेदार संगठन पर कड़ी कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़े :  PM मोदी ने बिहार को दी बड़ी सौगात, बोले- अब एक क्लिक में दुनिया समझेंगे ग्रामीण
- Advertisement -
यह भी पढ़े :  Navratri 2020 : 17 अक्टूबर से आरंभ होगी नवरात्रि, घटस्थापना शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, महत्‍व, नवमी को मानेगा दशहरा

इस मामले में पुलिस ने एसडीपीआई नेता मुजम्मिल पाशा को गिरफ्तार किया है. उसके साथ हिंसा में शामिल अन्य 109 लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस बीच प्रभावित इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

बेंगलुरू में फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसा में अबतक तीन की हुई मौत, 60 पुलिसकर्मी 

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,785FansLike
7,044FollowersFollow
566FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Sanik School Rewa: मध्यप्रदेश में 10वीं पास के लिए भर्तियां, Notification यहाँ पढ़े

Sanik School Rewa: मध्यप्रदेश में 10वीं पास के लिए भर्तियां, Notification इस पोस्ट के अंत में दी...
यह भी पढ़े :  IMA ने जारी की कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 382 चिकित्सकों की सूची

MP PEB : Jail Prahari Exam Date 2020 में बदलाव, New EXAM DATE यहाँ CHECK करें

MP PEB UPDATES: PEB के द्वारा जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा (MP Jail Prahari) की परीक्षा तिथि (Exam Date) में बदलाव किया गया...

सिवनी कोरोना न्यूज़: सिवनी जिले में मिले 39 नए कोरोना पाॅजीटिव मरीज

सिवनी : सिवनी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि 39 नए कोरोना पॉजिटिव...

सौर संयंत्र की स्थापना करने के इच्छुक कृषकों से ऑनलाईन सहमति आमंत्रित

सिवनी : जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि कृषकों के आर्थिक विकास के लिए प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं...

NEET 2020 Answer Key: आंसर की ntaneet.nic.in पर जारी

NTA NEET 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज 26 सितंबर को NEET 2020 एग्‍जाम की आंसर की जारी कर...
x