Sunday, February 5, 2023
Homeटेक्नोलॉजीElon Musk क्या Twitter अपने प्रतिस्पर्धियों से डरता है? भारत में ट्विटर...

Elon Musk क्या Twitter अपने प्रतिस्पर्धियों से डरता है? भारत में ट्विटर के प्रतियोगी ‘KOO’ के अकाउंट को ससपेंड करने के बाद छिड़ी बहस

Elon Musk's Twitter Afraid Of Its Competitors? Debate erupts in India after Twitter competitor 'KOO' account suspended

- Advertisement -

Twitter suspend indian rival koo acount : एलन मस्क ट्विटर की कमान संभालने के बाद एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. उनके फैसलों ने कंपनी के भीतर और उपयोगकर्ताओं के बीच भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है।ब्लू टीक द्वारा फीस के साथ अपनी सेवा शुरू करने के बाद फर्जी खातों की शिकायतें बढ़ीं। 

इसके बाद सेवा बंद कर दी गई और कुछ दिनों बाद टिक को फिर से तीन नए रंगों के साथ उपलब्ध कराया गया। कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया था कि ट्विटर ने कुछ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिए हैं। कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं और अब ट्विटर अपने प्रतिस्पर्धियों से ईर्ष्या कर रहा है या क्या? यह उनकी एक हरकत से जाहिर होता है।

- Advertisement -

ट्विटर ने अपने भारतीय प्रतिद्वंद्वी कू का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर ने सिर्फ ‘कू’ ही नहीं मास्टोडॉन का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया। 

कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि मस्क के ट्विटर पर आने के बाद भ्रम की स्थिति के कारण कई उपयोगकर्ताओं ने मास्टोडन पर स्विच किया। क्या यह कार्रवाई ट्विटर के प्रतिस्पर्धियों को नुकसान पहुंचा रही है? ऐसा सवाल उठाया जा रहा है.

‘Koo’ के को-फाउंडर ने दी जानकारी

- Advertisement -

इस कार्रवाई की जानकारी ‘कू’ के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने ट्विटर पर दी। हाल ही में ‘कू’ ट्विटर हैंडल में से एक को प्रतिबंधित कर दिया गया है। किसलिए क्योंकि हम ट्विटर से प्रतिस्पर्धा करते हैं? मास्टोडन को भी आज ब्लॉक कर दिया गया था। ये कैसी अभिव्यक्ति की आज़ादी है और हम किस तरह की दुनिया में जी रहे हैं? यह सवाल अप्रमेय राधाकृष्ण ने ट्विटर की कार्रवाई के बाद उठाया था।

अप्रामेय राधाकृष्ण ने ब्लॉक किए गए खाते के स्क्रीनशॉट भी साझा किए, जिसमें उल्लेख किया गया है कि खाते को ट्विटर के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए ब्लॉक किया गया था। 

- Advertisement -

ऐसा मस्क पर रिपोर्ट करने वाले पत्रकारों के खातों को निलंबित करने की पृष्ठभूमि में किया गया है। निलंबित किए गए अधिकांश लोग वाशिंगटन पोस्ट, न्यूयॉर्क टाइम्स, मैशेबल और सीएनएन सहित दुनिया की शीर्ष मीडिया कंपनियों से संबंधित हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments