HomeदेशCTET पास करने पर भी नहीं मिली नौकरी, तो बन गया CTET...

CTET पास करने पर भी नहीं मिली नौकरी, तो बन गया CTET पास ई रिक्शा वाला; मिल रहा अब ऐसा सम्मान

Didn't get a job even after passing CTET, so became a CTET pass e-rickshaw wala; getting such respect now

- Advertisement -

इस समय देश में कई युवा नौकरी की तलाश में घूम रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। जबकि इन युवाओं ने नौकरी करने के लिए हर क्षेत्र में डिग्री हासिल कर ली है।

लेकिन इसके बावजूद भी नौकरी नहीं मिल पाने की वजह से हताश और निराश है, लेकिन ऐसे युवाओं के लिए अब बिहार के बेगूसराय जिले का एक शख्स जो कि पढ़ लिख कर नौकरी नहीं मिलने के बाद स्वरोजगार को अपनाया और अब लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन गया है।

सीटीइटी पास रिक्शा वाले के नाम से हुआ मशहूर

- Advertisement -

दरअसल हम बात कर रहे हैं बिहार के बेगूसराय जिले के मोहम्मद जहांगीर की, जोकि सीटीईटी की परीक्षा पास कर चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी जब उसे नौकरी नहीं मिली तो उसने स्वरोजगार को अपनाने की तरफ कदम बढ़ाया और अब नौकरी की तलाश में घूम रहे लोगों की प्रेरणा का स्त्रोत बना है।

दरअसल मोहम्मद को जब नौकरी नहीं मिली तो उसने सीटीईटी की परीक्षा पास रिक्शा वाले के नाम से मशहूर हो गए और इसकी डिग्री को अपने रिक्शे में लटका था हुआ चल रहा है। इसकी कुछ तस्वीरें और सोशल मीडिया पर सामने आई है जो कि लोगों को काफी पसंद आ रही है।

मोहम्मद को क्षेत्र के लोग दे रहे सम्मान

- Advertisement -

कई लोग होते हैं जो कि पढ़ने के बाद भी इतनी पॉपुलेट हो पाते हैं जितना अब मोहम्मद जहांगीर है। वहां रिक्शा चलाकर ना सिर्फ कमाई कर रहे हैं, बल्कि इलाके में काफी फेमस हो गए हैं और जब वहां क्षेत्र से गुजरते हैं तो लोग उन्हें सम्मान देते हैं।

और इस रिक्शे में बैठकर अपने आपको गौरवान्वित महसूस भी करते हैं। भगवानपुर थाना क्षेत्र के चंदौर के रहने वाले जागींर किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। वहां सीटीईटी डिग्री हासिल करने के बाद भी 2 महीनों से रिक्शा चला कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं।

- Advertisement -

मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पढ़ाई पूरी की और सीटीईटी की परीक्षा भी पास की। उन्हें लगा था कि वहां शिक्षक बनकर समाज में कुछ करेंगे, लेकिन जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो वहां नाराज हो गए और कुछ कर दिखाने का तरीका अपनाया। ऐसे में उन्होंने रिक्शा चलाने का मन बनाया।

बता दें कि वहां शुरू से ही पढ़ने में अच्छे रहे हैं, लेकिन जब उन्हें सीटीईटी की परीक्षा पास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिली तो वहां हताश होकर रिक्शा चलाने लगे और समाज ही नहीं बल्कि जिले भर में सुर्खियां बटोर रहे है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments