khabar-satta-app
Home देश Delhi Riot : शाहरुख पठान सहित 3 लोगों के नाम 350 पेज की चार्जशीट में शामिल

Delhi Riot : शाहरुख पठान सहित 3 लोगों के नाम 350 पेज की चार्जशीट में शामिल

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर फरवरी महीने में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है।

दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल की गई 350 पेज की इस पहली चार्जशीट में शाहरुख पठान, कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक का नाम शामिल है। यह पहली चार्जशीट एफआईआर नंबर 51/ 2020 दिनांक 26 फरवरी 2020 थाना जाफराबाद में दर्ज मामले में शुक्रवार को दाखिल की गई। दिल्ली हिंसा के दौरान शाहरुख पठान ने ही हेड कांस्टेबल दीपक दहिया और अन्य लोगों पर गोली चलाई थी। शाहरुख पठान को क्राइम ब्रांच की नारकोटिक्स सेल ने 3 मार्च 2020 को गिरफ्तार किया था। फिलहाल शाहरुख खान दिल्ली की जेल में बंद है।

- Advertisement -

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, शाहरुख पठान को गिरफ्तार करने वाली टीम के एक अधिकारी और दाखिल चार्जशीट के मुताबिक, शाहरुख की गिरफ्तारी और उससे पूछताछ के बाद सामने आया है कि शाहरुख को छिपने में यूपी के शामली जिले के कैराना निवासी कलीम अहमद ने उसकी मदद की थी। बाद में कलीम अहमद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

घटना की जांच के दौरान आए कुछ और गंभीर तथ्यों के बाद पुलिस ने एफआईआर में धारा 147/148/149/216 आईपीसी भी जोड़ दी थीं। चार्जशीट में शाहरुख पठान के साथ साथ उसे शरण देने वाले कलीम अहमद और इश्तियाक मलिक निवासी अरविंद नगर, घोंडा, दिल्ली के नाम भी हैं। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, इस एफआईआर की जांच के दौरान इश्तियाक मलिक की लोकेशन हिंसा वाली जगह पर मिली थी। जब उसे पकड़ा गया तो उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था। 

- Advertisement -

चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने इस बात का भी जिक्र किया है कि उस हिंसा के दौरान शाहरुख पठान ने दिल्ली पुलिस के हवलदार दीपक दहिया के ऊपर जो पिस्तौल तानी थी, उसे भी उसकी निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। साथ ही मुख्य आरोपी के पास से 2 जीवित कारतूस भी मिले हैं।

दिल्ली दंगे में 53 लोगों की हुई थी मौत

- Advertisement -

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे।

इस हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे। साथ ही सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया।

इस दौरान राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को गोकलपुरी में हुई हिंसा के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी और डीसीपी और एसीपी सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल गए थे। साथ ही आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद उनकी लाश नाले में फेंक दी गई थी।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
796FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें

MPPEB PAT 2020 Admit Card जारी, प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) 2020 डाउनलोड करें : मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन...

Earthquake In Seoni : अगले 24 घंटे में भूकंप के झटके आने की संभावना, सतर्क रहें

सिवनी | Earthquake In Seoni : भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के इंचार्ज राडार एवं सिसमोलॉजी श्री वेद प्रकाश सिंह द्वारा दी गयी...

सिवनी कोरोना न्यूज़: 1 मरीज मिला, वहीं 5 हुए स्वस्थ अब 57 एक्टिव केस

सिवनी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विगत देर रात प्राप्त रिपोर्ट...

Diwali 2020 Date: नर्क चतुर्दशी 2020 कथा, उद्देश्य, तारिख यहाँ जाने पूरी जानकारी

शनिवार, 14 नवंबर नर्क चतुर्दशी 2020 (भारत) यह त्यौहार नरक चौदस (Narak Chaudas) या नर्क चतुर्दशी (Narak Chaturdashi) या नर्का पूजा (Narka Pooja) के नाम से...

Diwali 2020 Date: जानें इस बार छोटी और बड़ी दिवाली, नरक चतुर्दशी की क्या है सही तारीख

Diwali 2020 Date: इस बार 14 नवंबर को नरक चतुर्दशी यानी छोटी दिवाली और बड़ी दिवाली एक ही दिन है। दरअसल कार्तिक मास की...