Friday, March 5, 2021

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, अब तक संक्रमित पाए गए 60 प्रतिशत मंत्री

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस महीने कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले भुजबल सातवें मंत्री हैं। उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। उन्होंने ट्वीट किया, मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। पिछले दो-तीन दिनों में मेरे संपर्क में जो भी आए हैं, वो कृपया जांच करा लें। उन्हें मिलाकर महाराष्ट्र सरकार के लगभग 60 प्रतिसत मंत्री अबतक कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले साल कोविड-19 के प्रकोप के बाद से अबतक महा विकास अघाड़ी सरकार में 43 में से 26 मंत्री कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं।

भुजबल के अलावा, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन मिनिस्टर डॉक्टर राजेंद्र शिंगण और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चु काडू तो दूसरी बार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठजोड़ वाली सरकार में सबसे ज्यादा एनसीपी के मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं। एनसीपी के कुल 16 मंत्रियों में से 13 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के 7 और शिवसेना के 5 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से संक्रमित होने वाले अन्य मंत्रियों में डेप्युटी सीएम अजित पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख, आवास मंत्री जितेंद्र आहद, समाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे, श्रम मंत्री दिलीप वालसे पाटिल, एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ, को-ऑपरेटिव्स मंत्री बालासाहेब पाटिल और संजय बंसोडे के साथ ही प्रजाक्त तनपुरे शामिल हैं।

- Advertisement -

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए और मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 21,06,094 हो गए। सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में 1,364 नए मामले सामने आए और विदर्भ क्षेत्र के अकोला सर्कल में 1,154 मामले सामने आए। राज्य सरकार के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,806 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 19,99,982 मरीज ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अभी 52,956 मरीज उपचाराधीन हैं।

यह भी पढ़े :  पश्चिम बंगाल के चुनाव में औवेसी किसके लिए हो सकते हैं फायदे का सौदा और किसको पहुंचा सकते हैं नुकसान, जानें
- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article