Monday, February 6, 2023
HomeदेशCBSE ने साल 2022 की परीक्षा के लिए बड़ा ऐलान, बनेगा पोर्टल

CBSE ने साल 2022 की परीक्षा के लिए बड़ा ऐलान, बनेगा पोर्टल

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE) ने साल 2022 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक पोर्टल बनाने का फैसला किया है, जिसमें 2022 में होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल सभी छात्रों की तमाम जानकारी उपलब्ध होंगी।


CBSE की तरफ से इस संबंध में जानकारी देते हुए ये बताया कि “पोर्टल में उन सभी छात्रों का पूरा विवरण होगा, जो अगले साल यानी 2021-22 के शिक्षा सत्र में शामिल होंगे। इस संबंध में बोर्ड ने तमाम स्कूलों से ऐसे सभी क्षेत्रों की पूरी डिटेल भी मांग ली है। इसके बाद छात्रों की पूरी जानकारी वेब पोर्टल पर अपडेट की जाएगी।”

- Advertisement -


CBSE स्कुल कर सकेंगे इस्तेमाल

इस पोर्टल के संबंध में यह भी कहा गया है कि “पोर्टल का इस्तेमाल केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड से जुड़े स्कूल कक्षा 9वी और 11वीं के छात्रों का रजिस्ट्रेशन के लिए भी कर सकते है। इधर स्कूलों को दिशा निर्देश जारी करते हुए सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले सभी छात्रों का विवरण मांगा है।
सभी स्कूल को इस संबंध में आवश्यक तैयारी करने के लिए कहा गया है। वही एलओसी और पंजीकरण दोनों निर्धारित समय के भीतर हो सके इसके लिए भी स्कूलों को सीबीएसई ने पत्र लिखा है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments