Friday, January 21, 2022
HomeदेशBulli Bai Apk Download: बुल्ली बाई या Sulli Deals Apk डाउनलोड करना...

Bulli Bai Apk Download: बुल्ली बाई या Sulli Deals Apk डाउनलोड करना लीगल है या नहीं यहाँ जानिए

Bulli Bai App Download APK 2022 [Sulli Deals 2.0] for Android Free Download | Bulli Bai Apk Download Bulli Bai or Sulli Deals Apk Download is legal or not, know here

- Advertisement -

Bulli Bai Apk Download: बुल्ली बाई या Sulli Deals Apk Download डाउनलोड करना लीगल है या नहीं यहाँ जानिए: क्या आपने सुल्ली डील ऐप के बारे में सुना है ? अगर ऐसा है, तो आपको आसानी से पता चल जाएगा कि Bulli Bai App Apk Download क्या है और इसके उद्देश्य क्या हैं। आप इस ऐप को एंड्रॉइड मोबाइल फोन और टैबलेट पर डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि, अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने दोनों शर्तों के बारे में नहीं सुना है, तो आपको हमारे साथ रहने की जरूरत है। यहां मैं यह बताने जा रहा हूं कि यह किस बारे में है और आपको ऐप में किस तरह की चीजें मिल सकती हैं।

- Advertisement -

तो, यह एक ब्लॉग है और मैं एपीके प्रदान नहीं करने जा रहा हूं। बल्कि मैं आपको ऐप और इसके इरादों के बारे में मार्गदर्शन करने की कोशिश करूंगा, मुझे उम्मीद है कि आपको इस गाइड से कुछ मूल्यवान जानकारी मिलेगी ।

Bulli Bai Apk Download / Sulli Deals Apk Download

Bulli Bai Apk Download / Sulli Deals Apk Download  एक विवादास्पद एप्लिकेशन है जिसे गिटहब पर एक कुख्यात उपयोगकर्ता द्वारा भारत में लॉन्च किया गया है। लॉन्च के तुरंत बाद विभिन्न तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर ने इस एप्लिकेशन को प्रकाशित किया है। इसके ठीक बाद यह वायरल हो गया और दर्शकों की काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

- Advertisement -

हालांकि, लोगों की इस तरह की प्रतिक्रिया का सामना करने का कारण काफी जायज है। क्योंकि इस एप्लिकेशन को सुल्ली बाई 2.0 माना जाता है। यह उन मुस्लिम महिलाओं को इंगित करने के लिए एक ऐप था, जो सोशल मीडिया जैसे ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब आदि पर मजबूत उपस्थिति रखती हैं।

इन महिलाओं को नीलामी के लिए एप पर सूचीबद्ध किया गया था। बुल्ली बाई गिटहब उस एप्लिकेशन का एक और संस्करण है जिसने फिर से कुछ प्रभावशाली मुस्लिम महिलाओं को चुना और उन्हें ऐप पर नीलामी के लिए रखा। तो, यह ऐप बनाने वाले उपयोगकर्ता का अपमानजनक इशारा है।

- Advertisement -

इस एप्लिकेशन का उद्देश्य भारत में हर नागरिक के अधिकारों के लिए काम करने वाली महिलाओं को अपमानित करना और उन्हें गाली देना था। हालाँकि, ऐप के रिलीज़ होने के तुरंत बाद, इसे पूरे भारत के समझदार लोगों और मशहूर हस्तियों से इतनी आलोचना मिली।

उसके बाद भारतीय अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए ऐप को हटा दिया। इसके अलावा, GitHub एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है जो इंटरनेट होस्टिंग की पेशकश कर रहा है और आप विभिन्न प्रोग्राम या ऐप विकसित कर सकते हैं। तो, उन्होंने उपयोगकर्ता के खिलाफ भी कार्रवाई की और उसका ऐप हटा दिया, और उसे अवरुद्ध कर दिया।

Bulli Bai App क्या है: मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप ‘बुली बाई’ के बारे में यहाँ जानिए.

बुल्ली बाई का उद्देश्य क्या है?

ऐप का उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है और इसके बारे में सभी जानते हैं। यहां तक ​​कि भारतीय अधिकारियों, मशहूर हस्तियों और नागरिक समाज ने भी इसकी निंदा की है। ऐप बनाने वाले उपयोगकर्ता का उद्देश्य उन महिलाओं को नीचा दिखाना और अपमानित करना है जो काफी प्रभावशाली हैं।

बुल्ली बाई ऐप एक ऐसी जगह है जहां वे बिक्री या नीलामी के लिए महिलाओं की तस्वीरें जोड़ते हैं। तो, उपयोगकर्ता ने इन महिलाओं को बोल्ड होने और समाज में अन्याय के खिलाफ बोलने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया। यह आगे एक विशिष्ट समुदाय के प्रति घृणा को इंगित करता है।

भारत की 100 से अधिक प्रभावशाली महिलाएं हैं जो इस्लामी आस्था से ताल्लुक रखती हैं। यही कारण है कि वे उपयोगकर्ता द्वारा लक्षित हैं। ऐसा ही कुछ महीने पहले हुआ था जहां एक अनजान यूजर ने महिलाओं की तस्वीरें प्रकाशित कर बिक्री के लिए रख दी थी।

यह इन महिलाओं के प्रति अपमानजनक और अपमानजनक इशारा है। इरादा उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाने से रोकने का था। 

क्या बुल्ली बाई एपीके डाउनलोड या उपयोग करना कानूनी है?

यदि आप भारत में इस ऐप का उपयोग करने या इसकी जांच करने पर विचार कर रहे हैं, तो आप मूर्ख हैं। क्योंकि अधिकारियों ने बुल्ली बाई ऐप के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए इसे इंटरनेट से हटा दिया है. यहां तक ​​कि यह ऐप आपको इंटरनेट पर कहीं नहीं मिलेगी।

क्योंकि सरकार न सिर्फ डेवलपर बल्कि यूजर्स के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने जा रही है. आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऐप और उसके मालिक के खिलाफ जांच का आश्वासन दिया है। इसके अलावा, वे पुलिस के सहयोग से काम कर रहे हैं।

भारतीय साइबर सुरक्षा प्राधिकरण ऐप के मालिकों का पता लगाने के लिए काम कर रहा है। इसके अलावा, वे उन लोगों का पता लगा रहे हैं जो इस मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, यह न तो नैतिक रूप से और न ही कानूनी रूप से डाउनलोड और उपयोग करने के लिए एक उपयुक्त ऐप है।

प्रमुख हाइलाइट्स

मैं बुल्ली बाई एप के बारे में प्रमुख बिंदुओं को पहले ही बता चुका हूं। लेकिन ये ऐप के प्रमुख आकर्षण हैं जो आपको वहां मिलने वाले हैं।

  • इसे सुल्ली डील पार्ट 2 या 2.0 माना जाता है।
  • इस एप्लिकेशन को GitHub पर होस्ट और विकसित किया गया था।
  • लगभग 100 प्रभावशाली मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें हैं।
  • यह एक फ्री ऐप है जिसे जनवरी में लॉन्च किया गया था।

अंतिम शब्द

यह एक अपमानजनक मोबाइल ऐप है जिसने लगभग 100 मुस्लिम महिलाओं को चुना है। यूजर ने इन महिलाओं के आधिकारिक अकाउंट से ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब से तस्वीरें ली हैं। तो, यह एक अवैध और अनैतिक ऐप है जो भारत में मुसलमानों के प्रति नफरत दिखाता है।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,722FansLike
13,721FollowersFollow
1,120FollowersFollow

Most Popular