Homeदेशक्रिप्टो में निवेश करने वाले रहे सावधान! बिटकॉइन, एथेरियम सब एक साथ...

क्रिप्टो में निवेश करने वाले रहे सावधान! बिटकॉइन, एथेरियम सब एक साथ क्रैश

Be careful investing in crypto! Bitcoin, Ethereum Crash All Together

- Advertisement -

नई दिल्ली: क्रिप्टोक्यूरेंसी सर्दियों ने सोमवार को क्रिप्टोकरेंसी को प्रभावित किया क्योंकि एक बिटकॉइन की कीमत तेजी से गिरकर लगभग $ 25,600 हो गई, जो 18 महीने का निचला स्तर है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी वैश्विक स्तर पर, विशेष रूप से अमेरिका में मुद्रास्फीति में तेज वृद्धि के कारण जोखिम-रहित भावना के डर से 7% आगे निकल गई।

- Advertisement -

बिटकॉइन (BTC) नवंबर 2021 में $ 68,000 से अधिक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया था, और तब से 60 प्रतिशत से अधिक गिर गया है।

विश्लेषकों के मुताबिक, इस साल बिटकॉइन की कीमत इस साल 14,000 डॉलर तक पहुंच सकती है।

- Advertisement -

एक ट्विटर थ्रेड में, ऑन-चेन एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म क्रिप्टोक्वांट के एक योगदानकर्ता वेंचरफाउंडर ने 2022 को बिटकॉइन के “कैपिटुलेट” वर्ष के रूप में पूर्वानुमानित किया।

“अगले 670 दिनों में, बीटीसी अगले 6 महीनों में आत्मसमर्पण करेगा और चक्र के नीचे ($14-21k), फिर 2023 में लगभग 28-40k डॉलर काटेगा और अगले पड़ाव तक ~$40k0 पर फिर से होगा,” में से एक ट्वीट पढ़े।

- Advertisement -

$ 14,000 की संभावित निचली सीमा बिटकॉइन के लिए $ 68,000 के ऐतिहासिक उच्च स्तर से लगभग 80 प्रतिशत की गिरावट का प्रतिनिधित्व करेगी।

दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर (ETH) में भी काफी गिरावट आई है।

सप्ताहांत में एथेरियम की कीमतों में तेजी आई, जिससे दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी डिजिटल संपत्ति 2018 के शिखर से नीचे वापस आ गई।

ऑन-चेन एनालिटिक्स प्रदाता ग्लासनोड ने बताया कि एथेरियम बाजार 1,781 डॉलर के ‘ईटीएच रियलाइज्ड प्राइस’ से नीचे गिर गया है।

सोमवार को, क्रिप्टोक्यूरेंसी $ 1,355 तक गिर गई, जिसके परिणामस्वरूप 40 प्रतिशत से अधिक का अवास्तविक नुकसान हुआ।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments