Sunday, February 5, 2023
Homeदेश“गुजरात का एक कसाई आपके देश का प्रधान मंत्री है …”, विदेश...

“गुजरात का एक कसाई आपके देश का प्रधान मंत्री है …”, विदेश मंत्री की आलोचना पर पाकिस्तान का जवाब, कहा “RSS का मतलब हिटलर का …”

“A butcher from Gujarat is the Prime Minister of your country…”, Pakistan responds to Foreign Minister's criticism, says “RSS means Hitler…”

- Advertisement -

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को फटकार लगाई है। इसके बाद से पाकिस्तान संकट में आ गया है और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. बिलावल भुट्टो जरदारी ने नरेंद्र मोदी को गुजरात का कसाई बताया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में खुली चर्चा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तीखी टिप्पणी की। एस जयशंकर ने भुट्टो को जवाब दिया, “एक देश जो अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को आश्रय देता है और पड़ोसी देश की संसद पर हमला करता है, वह शक्तिशाली संयुक्त राष्ट्र के सामने प्रचार करने के लायक नहीं है।”

- Advertisement -

मीडिया से बात करते हुए भुट्टो ने इस पर टिप्पणी की है. “मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन मर गया है, लेकिन गुजरात का कसाई जीवित है और वह भारत का प्रधान मंत्री है,” उन्होंने उस समय आलोचना की थी।

भुट्टो, जो संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे, ने कहा कि “उन्हें (नरेंद्र मोदी को) प्रधान मंत्री बनने तक देश में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।” वह आरएसएस के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं। आर एस एस क्या है? वे हिटलर से प्रेरणा लेते हैं।

“हमें मत सिखाओ कि बिन लादेन को किसने पनाह दी”

- Advertisement -

भारत ने पाकिस्तान को जवाब दिया, “एक देश जो अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को आश्रय देता है और पड़ोसी देश की संसद पर हमला करता है, वह शक्तिशाली संयुक्त राष्ट्र के सामने उपदेश देने के लायक नहीं है।” पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में खुली चर्चा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने तीखी टिप्पणी की।

जयशंकर ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र की विश्वसनीयता हमारे समय की प्रमुख चुनौतियों, चाहे वह महामारी हो, जलवायु परिवर्तन हो, या आतंकवाद हो, की प्रभावी प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है। पाकिस्तान ऐसे मुद्दों को उठा रहा है क्योंकि हम विभिन्न समस्याओं का सर्वोत्तम समाधान चाहते हैं। उन्हें इस तरह से उपदेश देने का कोई अधिकार नहीं है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला यह देश हमें न सिखाए।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments