Homeमनोरंजनएक्टर साई धरम तेज तय सीमा से अधिक तेज बाइक चला रहे...

एक्टर साई धरम तेज तय सीमा से अधिक तेज बाइक चला रहे थे: साइबराबाद पुलिस

साइबराबाद पुलिस ने साईं तेज के शीघ्र स्वस्थ होने और स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं होती यदि उन्होंने सावधानी बरती होती और वाहन को अनुमेय गति सीमा के भीतर चलाया होता और अपना हेलमेट ठीक से बांधा होता।

- Advertisement -

पुलिस ने कहा कि टॉलीवुड अभिनेता साई धरम तेज बाइक को लगभग 75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चला रहे थे, जो दुर्घटना के समय सड़क पर 30-40 किमी प्रति घंटे की अनुमेय गति से काफी अधिक था।

शुक्रवार रात करीब 8 बजे माधापुर क्षेत्र में नोवार्टिस कंपनी के पास सड़क (दुर्गम चेरुवु ब्रिज से आइकिया रोड) पर बाइक से गिर जाने से साईं तेज घायल हो गए. मेगास्टार चिरंजीवी के भतीजे अभिनेता को कई चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

- Advertisement -

साइबराबाद पुलिस ने साईं तेज के शीघ्र स्वस्थ होने और स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं होती यदि उन्होंने सावधानी बरती होती और वाहन को अनुमेय गति सीमा के भीतर चलाया होता और अपना हेलमेट ठीक से बांधा होता।

“घटना स्थल पर और मार्ग के साथ साक्ष्य के विश्लेषण के आधार पर, यह पता चला है कि बाइक सड़क पर अनुमेय गति से अधिक गति से चलाई गई थी जो कि 30 किमी प्रति घंटे से 40 किमी प्रति घंटे है। औसत की गणना पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पता चला है कि बाइक दुर्घटनास्थल के करीब 75 किमी प्रति घंटे की औसत गति से चलाई जा रही थी।”

- Advertisement -

चूंकि वह जल्दबाजी और लापरवाही से वाहन चला रहा था, उसके खिलाफ साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के रायदुर्गम पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 336 और 279 और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने यह भी पाया कि साईं तेज दुर्गम चेरुवु ब्रिज (केबल ब्रिज) पर 100 किमी प्रति घंटे से अधिक की औसत गति से बाइक चला रहा था। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने बताया कि बाइक सवार लापरवाही से अन्य वाहनों को ओवरटेक कर रहा था।

- Advertisement -

कहा जाता है कि साईं तेज ने एलबी नगर निवासी बूरा अनिल कुमार से पुरानी बाइक ट्रायम्फ (पंजीकरण संख्या TS07GJ1258) खरीदी थी, लेकिन अब तक अपने नाम पर इसे पंजीकृत नहीं कराया था।

इससे पहले, इस मोटरसाइकिल पर 2 अगस्त, 2020 को माधापुर में 40 किमी प्रति घंटे की अनुमेय अधिकतम गति सीमा के साथ 87 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ओवरस्पीडिंग के लिए 1,135 रुपये के जुर्माना के लिए ई-चालान बुक किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि चालान का भुगतान शनिवार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने किया था। पुलिस उपायुक्त, माधापुर, साइबराबाद, एम. वेंकटेश्वरलू ने कहा कि जांच के हिस्से के रूप में इसकी पुष्टि की जा रही है।

उन्होंने कहा कि वाहन की स्थिति, सड़कों पर ऐसे वाहन चलाने का अनुभव और टायरों की स्थिति की जांच के तहत जांच की जा रही है.

“यह पता चला है कि श्री साई धर्म तेज के पास केवल हल्के मोटर वाहन (कार, आदि) चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस है। हालांकि, यह पूछताछ की जा रही है कि घायल अभिनेता के पास मोटरसाइकिल चलाने के लिए कोई वैध ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं। सार्वजनिक सड़कों पर गियर के साथ।”

अब तक के उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर यह स्पष्ट है कि दुर्घटना मुख्य रूप से घायल अभिनेता द्वारा बाइक को तेज गति और लापरवाही से चलाने के कारण हुई।

शहर में अनुमेय अधिकतम गति सीमा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के इंजीनियरों द्वारा यातायात की स्थिति, शहरीकरण, सार्वजनिक सुरक्षा आदि के आधार पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 112 के अनुसार निर्धारित की गई है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुर्गम चेरुवु ब्रिज से आईकेईए के माध्यम से गचीबोवली की ओर सड़क को सीआरएमपी के हिस्से के रूप में अच्छी तरह से बनाए रखा जा रहा है और भारतीय सड़क कांग्रेस (आईआरसी) मानकों के अनुसार उपयुक्त चिह्न और साइन बोर्ड लगाए गए हैं, पुलिस अधिकारी ने कहा

साइबराबाद ट्रैफिक पुलिस साइबराबाद में और विशेष रूप से माधापुर क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पूरे प्रयास कर रही है, केंद्रित प्रवर्तन और अन्य गतिविधियों के माध्यम से। इस साल अकेले माधापुर क्षेत्र में दोपहिया वाहनों के खिलाफ 17,917 ओवरस्पीडिंग के मामले दर्ज किए गए, जबकि बाइक सवारों के खिलाफ 5,495 शराब पीकर वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है.

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group