WTC Final 2023: WTC फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ये वीडियो बढ़ा देगा आपके दिल की धड़कन

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
New Zealand Vs Sri lanka Test Match Video

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

New Zealand Vs Sri lanka Test Match Video: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला गया। यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी मैच से भी ज्यादा रंगीन हो गया। 

इस मैच के हीरो रहे न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन। क्योंकि आखिरी ओवर में उन्होंने एक चौका लगाया. न्यूजीलैंड ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने खुशी जाहिर की है. लेकिन न्यूजीलैंड की जीत से टीम इंडिया को ज्यादा फायदा हुआ.

क्योंकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हरा दिया, टीम इंडिया की डब्ल्यूटीसी फाइनल में एंट्री पक्की हो गई। विलियमसन भी भारत के लिए हीरो बन गए। 121 रन के शतक की बदौलत टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की हो गई थी।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के पांचवें दिन के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 8 रन चाहिए थे। केन विलियमसन उस समय पिच पर सेट बल्लेबाज थे। आखिर क्या हुआ था उस आखिरी ओवर में? आइए जानते हैं इसके बारे में।

आखिरी ओवर में केन विलियमसन ने संभलकर खेली

श्रीलंका की ओर से क्राइस्टचर्च टेस्ट का आखिरी ओवर असिता फर्नांडो ने फेंका। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन स्ट्राइक पर थे. ओवर की पहली गेंद पर केन ने दो रन बनाने की कोशिश की। लेकिन दौड़ते समय केन के पैर में चोट लग गई और वो सिर्फ एक ही रन बना पाए. 

इसके बाद दूसरी गेंद पर मैट हेनरी ने केन को स्ट्राइक दे दी। तीसरी गेंद पर केन ने फिर दो रन बनाने की कोशिश की। लेकिन तभी मैट हेनरी आउट हो गए. इसके बाद न्यूजीलैंड को जीत के लिए 3 गेंद में 5 रन चाहिए थे। केन ने असिता की चौथी गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद कीवी टीम को सिर्फ एक रन चाहिए था.

श्रीलंकाई गेंदबाज ने पांचवीं गेंद बाउंसर के लिए फेंकी। लेकिन केन उस गेंद को नहीं खेल सके। साथ ही आखिरी गेंद बाउंसर फेंकी और केन उस गेंद को हिट भी नहीं कर सके। लेकिन छूटी हुई गेंद पर केन ने भागने की कोशिश की। उस समय विकेटकीपर ने नील वैगनर को रन आउट करने की कोशिश की. लेकिन नील का सफाया नहीं हुआ। 

श्रीलंकाई खिलाड़ी ने इसके बाद केन के दूसरे छोर पर गेंद फेंकी और वह सीधे स्टंप्स पर जा लगी। लेकिन उससे पहले ही केन ने डाइव लगाकर क्रीज पर पहुंच गए. अंत में न्यूजीलैंड ने इस मैच को 2 विकेट से जीतकर श्रीलंका को हरा दिया।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment