Saturday, February 27, 2021

Pink ball Test में खेलते समय ये वक्त होगा बल्लेबाजों के लिए मुश्किल, रहना होगा सतर्क

Must read

Khabar Satta Deskhttps://khabarsatta.com
खबर सत्ता डेस्क, कार्यालय संवाददाता
- Advertisement -

अहमदाबाद। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी से चार मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में खेलने उतरेगी। यह मैच बेहद खास होने वाला है, कोलकाता के बाद यह दूसरा मौका होगा जब भारतीय टीम घर पर पिंक बॉल टेस्ट में खेलने उतरेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच यह पहला मौका होगा जब डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है क्योंकि टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इंग्लैंड की टीम को दो मैच के अंतर से हराना है। इस मैच को जीतकर भारत फाइनल की उम्मीद को जिंदा रख सकता है।

अपना सिर्फ दूसरा गुलाबी गेंद का टेस्ट खेलने की तैयारी कर रहे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की। रविवार को उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को मैच के दौरान कब खास सावधानी बरतने की जरूरत होगी। रोहित बोले, सूर्यास्त के समय बल्लेबाजी करते हुए अतिरिक्त सतर्कता और एकाग्रता दिखानी होगी।

- Advertisement -

चेन्नई में दूसरे टेस्ट में 161 रन की आक्रामक पारी खेलने वाले रोहित ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ भारत में हुए पहले डे-नाइट टेस्ट में खेले थे लेकिन तब उन्हें सूर्यास्त के समय बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ी थी।

रोहित ने ऑनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैंने अब तक टीम के अपने साथियों से ही सुना है कि यह दिमाग में रहता है। मुझे बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यास्त के समय में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जब सूरज ढलने वाला हो। बेशक यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है, मौसम और रोशनी अचानक बदल जाते हैं। आपको अतिरिक्त सतर्क और एकाग्र रहना होता है, आपको स्वयं से बात करनी होती है। सभी बल्लेबाज इस तरह की चुनौती से वाकिफ हैं। हम बस इस स्थिति को ध्यान में रखने और इसके अनुसार खेलने की जरूरत है।’

- Advertisement -
- Advertisement -

More articles

Latest article