Thursday, December 1, 2022
Homeक्रिकेटPAK vs ENG Final: सेल्समैन का काम करता था पाकिस्तान का 'ये'...

PAK vs ENG Final: सेल्समैन का काम करता था पाकिस्तान का ‘ये’ गेंदबाज, अब वर्ल्ड कप में मचा रहा धमाल

सेल्समैन का काम करने वाला एक गेंदबाज इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

- Advertisement -

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का आखिरी मैच आज ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 138 रन का टारगेट दिया है. इसलिए इस स्कोर का बचाव करना पाकिस्तान के गेंदबाजों की जिम्मेदारी है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने अपनी टीम के लिए कई अहम मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी घातक गेंदबाजी ने कई बल्लेबाजों को तंबू का रास्ता दिखाया है। 

- Advertisement -

पाकिस्तान को अगर यह फाइनल जीतना है तो हारिस रऊफ को शानदार गेंदबाजी करनी होगी और इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाना होगा. हालांकि, इस फाइनल मैच से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने पहले के क्रिकेट करियर को याद करते हुए अपने अब तक के सफर की बेहतरीन यादें साझा कीं।

हैरिस रॉफ ने बिग बैश लीग (बीबीएल) के 2019-20 सीजन में मेलबर्न स्टार्स (एमएस) के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। रऊफ को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया था. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके क्रिकेट के सफर की शुरुआत टेप बॉल क्रिकेट से हुई थी.

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं पेशेवर क्रिकेटर बनूंगा: हारिस राऊफ

- Advertisement -

पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हारिस रऊफ कहते हैं, “कई पाकिस्तानी क्रिकेटर टेप बॉल क्रिकेट से शुरुआत करते हैं और मैंने भी उसी तरह से शुरुआत की. मैं सड़कों पर खेला करता था और कभी पेशेवर क्रिकेटर बनने के बारे में नहीं सोचा था। मैं पढ़ाई करता था और सेल्समैन के तौर पर पार्ट-टाइम काम भी करता था।”

हारिस रऊफ ने कहा, “जब मैंने अपने विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया, तो मैंने विभिन्न शहरों में पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किया और अपनी फीस के लिए पैसा कमाना शुरू किया। 2017 में, मैं लाहौर कलंदर में ट्रायल के लिए गया और वहां चयनित हो गया।”

- Advertisement -

हारिस रऊफ ने अब तक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में छह मैचों में 7.04 के इकॉनमी रेट से 6 विकेट लिए हैं। रऊफ को आखिरी ओवरों में खेलना काफी मुश्किल होता है। दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के पास उनकी यॉर्कर का जवाब नहीं है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments