Friday, January 27, 2023
Homeक्रिकेटIPL Auction 2023 : स्टोक्स, करन, ग्रीन पर फोकस!; आज 'आईपीएल' की नीलामी...

IPL Auction 2023 : स्टोक्स, करन, ग्रीन पर फोकस!; आज ‘आईपीएल’ की नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों की सबसे ऊंची बोली लगने की संभावना है

IPL Auction 2023: Focus on Stokes, Karan, Green!; Foreign players are likely to be the highest bidder in today's IPL auction

- Advertisement -

कोच्चि: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुक्रवार को होने वाली माइनर लीग नीलामी में 10 टीमें बेन स्टोक्स, सैम करन और कैमरून ग्रीन जैसे विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने के लिए होड़ में दिखेंगी। नीलामी में कुल 87 स्पॉट के लिए 405 क्रिकेटर बोली लगाएंगे, जिसमें 30 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने ‘आईपीएल’ नीलामी के इतिहास में अब तक की सबसे ऊंची बोली लगाई है। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 2021 में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। चूंकि इस साल की नीलामी छोटी है, इसलिए सभी दस टीमों के पास सीमित राशि बची है। हालांकि यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि मॉरिस पर लगाई गई रिकॉर्ड बोली टूटती है या नहीं।

- Advertisement -

इस साल ट्वेंटी-20 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले इंग्लैंड के सैम कुर्रन पर बड़ी बोली लगने की संभावना है। 24 वर्षीय करण को पंजाब किंग्स ने 2019 में अच्छी कीमत पर खरीदा था। इसके बाद वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले। चेन्नई फिर करण को खरीदने की कोशिश करेगी। पीठ की चोट के कारण 2022 सीजन से बाहर होने वाले करण का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है।

करन के अलावा इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स और तेज गेंदबाज हैरी ब्रुक की भी अच्छी बोली लग सकती है. ब्रुक ने हाल ही में समाप्त हुए पाकिस्तान दौरे के तीनों टेस्ट मैचों में शतक बनाए। स्टोक्स का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये और ब्रूक का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है. 

- Advertisement -

सभी की निगाहें ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन पर भी होंगी। साल की शुरुआत में भारत में सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान सलामी बल्लेबाज के रूप में वह शानदार रहे थे। नीलामी में शामिल बड़े नामों में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं। इसका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है।

समय : दोपहर 2.30 बजे।

- Advertisement -

लाइव ब्रॉडकास्ट: स्टार स्पोर्ट्स 1, 1 हिंदी, सबसे पहले, जियो सिनेमा

भारतीय खिलाड़ियों में मयंक पर नजर

भारतीय खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की बड़ी बोली लग सकती है। इसका बेस प्राइस एक करोड़ रुपए है। मयंक ने पिछले सीजन में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया था। हालाँकि, वह एक कप्तान और एक बल्लेबाज के रूप में भी विफल रहे। इसलिए पंजाब ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया। 

अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और जयदेव उनादकट भी नीलामी में उपलब्ध रहेंगे। बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव (अनकैप्ड) वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में तेज गेंदबाज शिवम मावी और यश ठाकुर शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाज एन. जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी वनडे में लगातार पांच शतक बनाए। इससे वह टीमों को उसे खरीदने के लिए प्रतिस्पर्धा करते देख सकेंगे।

 खिलाड़ी रिक्तियों की टीम शेष राशि

 सनराइजर्स हैदराबाद 42.25 करोड़ 13

 कोलकाता नाइट राइडर्स 7.05 करोड़ 11    

 लखनऊ सुपर जायंट्स 23.35 करोड़ 10

 मुंबई इंडियंस 20.55 करोड़ 9

 पंजाब किंग्स 32.2 करोड़ 9

 राजस्थान रॉयल्स 13.2 करोड़ 9

 चेन्नई सुपर किंग्स 20.45 करोड़ 7

 गुजरात जायंट्स 19.25 करोड़ 7

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 8.75 करोड़ 7

 दिल्ली कैपिटल्स 19.45 करोड़ 5 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments