Home » क्रिकेट » IPL 2023: वानखेड़े स्टेडियम में अपने 1000वें आईपीएल मैच में डेविड की वीरता से मुंबई इंडियंस को मिली शानदार जीत

IPL 2023: वानखेड़े स्टेडियम में अपने 1000वें आईपीएल मैच में डेविड की वीरता से मुंबई इंडियंस को मिली शानदार जीत

By SHUBHAM SHARMA

Updated on:

Follow Us
David-IPL-2023

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 1000वां आईपीएल मैच एक विशेष रात थी जिसमें मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक असाधारण पीछा देखा। 

आरआर ने यशस्वी जायसवाल की 62 गेंदों पर 124 रनों की तूफानी पारी से 212/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.  हालांकि, एमआई के सूर्यकुमार यादव (29 गेंदों पर 55), कैमरून ग्रीन (26 गेंदों पर 44 रन) और टिम डेविड की फिनिशिंग वीरता (14 गेंदों पर 45*) ने उन्हें तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। 

आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत के साथ डेविड के लगातार तीन छक्कों ने मैच को एक ब्लॉकबस्टर फिनिश प्रदान किया। 

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन संदीप शर्मा की शानदार नकलबॉल के आगे अपना विकेट जल्दी गंवा दिया।

सूर्यकुमार यादव पहुंचे और अश्विन के एक ओवर में छक्का और तीन चौके लगाते हुए गेंद को इधर-उधर फेंकना शुरू किया। उन्होंने वर्मा के साथ अपना आक्रमण जारी रखा, चहल के अगले ओवर में 17 रन बनाकर 36 गेंद पर 72 रन के समीकरण को नीचे ला दिया। बोल्ट ने यादव को हटाने के लिए शानदार कैच लिया, लेकिन वर्मा और डेविड ने एमआई की जीत सुनिश्चित की। 

IPL 2023: वानखेड़े स्टेडियम में अपने 1000वें आईपीएल मैच में डेविड की वीरता से मुंबई इंडियंस को मिली शानदार जीत

विस्तारित सामग्री में, हम इस बारे में बात कर सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियन का बल्लेबाजी क्रम किस तरह असाधारण था। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी MI को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाई, शर्मा ने दूसरे ओवर में अपना विकेट गंवा दिया। 

तीसरे नंबर पर आए कैमरून ग्रीन ने पावरप्ले में चार चौके और एक छक्का लगाते हुए तेजी से लय हासिल की। उन्होंने अगले कुछ ओवरों में अपना आक्रमण जारी रखा, जिससे सातवें ओवर में MI का स्कोर 50 हो गया।

नौवें ओवर में किशन के आउट होने के बाद, सूर्यकुमार यादव पहुंचे और आरआर गेंदबाजों पर हावी होने लगे। ग्रीन के साथ उनकी साझेदारी महत्वपूर्ण थी और दोनों ने केवल 45 गेंदों पर 82 रन बनाए। सूर्यकुमार की शानदार दस्तक में 189.66 की स्ट्राइक रेट के साथ छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

ग्रीन के आउट होने के बाद सूर्यकुमार ने आक्रामक रुख जारी रखते हुए 14वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर लगातार चार चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर एक और चौका लगाया, इसके बाद उसी ओवर में डीप स्क्वायर लेग पर छक्का लगाया। इस ओवर में 24 रन बने, जिससे समीकरण 42 गेंदों पर 87 पर आ गया।

सूर्यकुमार के आउट होने के बाद आए तिलक वर्मा ने बीच के ओवरों में अहम भूमिका निभाई और 21 गेंदों पर 29 रन बनाए। उन्होंने 18वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एक महत्वपूर्ण चौके सहित तीन चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने टिम डेविड के लिए एक सही काम किया, जो उनके आउट होने के बाद आए।

डेविड की दस्तक असाधारण थी, क्योंकि उन्होंने एक रोमांचक अंत में मुंबई को जीत दिलाई। उन्होंने अंतिम ओवर में मुस्तफ़िज़ुर रहमान की गेंद पर लगातार तीन छक्के मारे, जिससे MI को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। उनकी दस्तक में 321.42 की स्ट्राइक रेट के साथ चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। कुल मिलाकर, मुंबई की बल्लेबाजी प्रभावशाली थी, सभी बल्लेबाजों ने पीछा करने में योगदान दिया।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment