Wednesday, May 12, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021, MI vs RR: क्विंटन डी कॉक की स्टाइलिश पारी- मुंबई...

IPL 2021, MI vs RR: क्विंटन डी कॉक की स्टाइलिश पारी- मुंबई इंडियंस को वापस जीत के रास्ते ले आए

- Advertisement -

“IPL 2021, MI vs RR: क्विंटन डी कॉक की स्टाइलिश पारी- मुंबई इंडियंस को वापस जीत के रास्ते ले आए” मुंबई इंडियंस अपने पिछले मुकाबलों में दो कठिन हार का सामना करने के बाद अंत में जीत के रास्ते पर लौट आई। 

क्विंटन डी कॉक की स्टाइलिश 50 गेंदों में 70 रनों की पारी के दम पर मुंबई ने महज 18.3 ओवरों में ही 172 रनों का लक्ष्य पूरा कर लिया क्योंकि उन्होंने गुरुवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया।  

- Advertisement -

RR के 171/4 के जवाब में, मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक के साथ ठोस विकेट पर अपना पीछा करना शुरू किया और शुरुआती विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रोहित को क्रिस मॉरिस ने 14 रन पर आउट किया, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव बीच में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शामिल हो गए।  

सूर्यकुमार को हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज द्वारा मॉरिस द्वारा जोस बटलर को डिलीवरी देने के बाद बीच में ही हटा दिया गया था।  

- Advertisement -

क्रुणाल पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर के साथ मैच-परिभाषित 63 रनों की पारी खेली और मुंबई को जीत के करीब पहुंचाने में मदद की। क्रुणाल 26 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद कीरोन पोलार्ड और डी कॉक ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। विंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी 8 में से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इससे पहले दोपहर में, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 27 गेंदों में 42 रन बनाकर अपनी टीम को 171-4 के स्कोर की ओर अग्रसर कर दिया। बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (32 रन पर 41) और यशस्वी जायसवाल (20 रन पर 32) ने 7.4 ओवर में अपने 66 रन के साथ नींव रखी।

- Advertisement -

बटलर ने पहली गेंद की बाउंड्री के साथ शुरुआत की, इसे फाइन-लेग फेंस को फ्लिक किया। अंग्रेज ने फिर जसप्रीत बुमराह (1/15) की गेंद पर चौका जड़कर तीसरा चौका लगाया। जायसवाल ने तीसरे ओवर में ट्रेंट बाउट (1/37) की गेंद पर चौका, बैकवर्ड स्क्वॉयर-लेग चौके के लिए एक चौका लगाया। 

बटलर, जिसे एक जीवन मिला, फिर पूर्वजों से मिला। उन्होंने पांचवें ओवर में एक स्पिनर जयंत यादव (0/37) पर चौका और फिर एक चौका जड़ा। जायसवाल ने भी गियर्स बदले, क्योंकि उन्होंने एक चौका और एक अधिकतम, अपने ट्रेडमार्क पुल-शॉट, तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल (0/35) को आउट किया, क्योंकि उनकी टीम ने छठे ओवर के 14 रन बनाए और 47 रन बनाए। 0 पॉवर-प्ले के बाद।

अपने तत्वों में शामिल बटलर ने जयंत को सातवें ओवर में एक और छक्का लगाया। बटलर ने इस बार राहुल चाहर (2/33) को एक और चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर लेग्गी ने उन्हें आउट कर दिया, जिससे उन्हें डी कॉक ने स्टंप कर दिया।

सैमसन ने बाउंड्री के साथ शुरुआत की, एक कट-शॉट और फिर नौवें ओवर में क्रुणाल पांड्या पर दो चौके मारे, जिसमें आरआर को 12 रन मिले। लेकिन चाहर ने इस बार फिर से जयसवाल को हटा दिया, क्योंकि उन्होंने वापसी कैच लपका। 

शिवम दूबे (31 गेंदों में 35 रन; 2×4, 2×6) और सैमसन, जिन्होंने पांच चौके लगाए, तीसरे विकेट के लिए 57 रन बनाए, मुंबईकर ने आक्रामक शॉट खेले। सैमसन ने भी वसीयत में शॉट खेलना जारी रखा, क्योंकि उन्होंने 16 वें ओवर में बाउल्ट को दो चौके लगाए, जिससे उनकी टीम को 14 रन मिले।

हालांकि, 18 वें ओवर में बाउल्ट ने सैमसन को क्लीन बोल्ड कर दिया और फिर बुमराह ने ड्युब के ओवर में ड्यूब को आउट कर दिया क्योंकि मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी चार ओवरों में चीजें कड़ी रखीं। आखिरी पांच ओवर में आरआर को 45 रन मिले। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Editor, Writer, Journalist and Media personality. Born 26 September 1994 In Seoni Madhya Pradesh. He is the chairman of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017. Present Time Shubham Sharma Is Founder Of Khabar Satta And Director Of Khabar Arena Media And Network Pvt Ltd
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _