Tuesday, May 18, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021: मैच से एक दिन पहले दिल्ली के बॉलर नॉर्खिया कोरोना...

IPL 2021: मैच से एक दिन पहले दिल्ली के बॉलर नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव, हवाई यात्रा में कगिसो रबाडा भी 7 घंटे रहे साथ

- Advertisement -

राजस्थान रॉयल्स के साथ मैच से एक दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली के फास्ट बॉलर एनरिक नॉर्खिया कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कगिसो रबाडा ने भी उनके साथ हवाई यात्रा में सात घंटे बिताए थे। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

दोनों ही खिलाड़ी मुंबई में क्वारैंटाइन हैं और डॉक्टरों की निगरानी में हैं। दिल्ली कैपिटल्स और IPL प्रशासन की ओर से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले दिल्ली के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

- Advertisement -

दिल्ली कैपिटल्स को गुरुवार को अपना दूसरा मैच मुंबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था

पाकिस्तान के साथ दूसरा वनडे खेलने के बाद दोनों एक साथ मुंबई आए थे

सूत्रों के मुताबिक, साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा 4 अप्रैल को पाकिस्तान के साथ जोहानिसबर्ग में दूसरा वनडे मैच खेलने के बाद IPL के 14वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए 5 अप्रैल को मुंबई के लिए रवाना हुए थे। दोनों खिलाड़ी 6 अप्रैल को मुंबई में टीम के साथ जुड़े और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोरोना प्रोटोकॉल नियम के तहत 7 दिन के क्वारैंटाइन पर चले गए थे।

- Advertisement -

सूत्रों के मुताबिक 12 अप्रैल को आई रिपोर्ट में नॉर्खिया ​​​​​​कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि रबाडा की रिपोर्ट निगेटिव है। सूत्रों के मुताबिक रबाडा के भी आने वाले कुछ मैचों में खेलने पर संदेह है, क्योंकि उन्होंने नॉर्खिया के साथ करीब 7 घंटे एक साथ हवाई यात्रा के दौरान बिताए थे।

पिछले सीजन में नॉर्वे का जबरदस्त प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका से भारत आने के बाद उन्हें अलग कर दिया गया था। उनके कुछ कोरोना परीक्षण नकारात्मक आए। दुर्भाग्य से, उनका एक परीक्षण सकारात्मक आया। नोरकिया दिल्ली कैपिटल टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्होंने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

- Advertisement -

उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। यह 2012-2020 के आईपीएल सीज़न की सबसे तेज़ गेंद थी। उन्होंने पिछले सीजन में 16 मैचों में 22 विकेट लिए थे।

BCCI के कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, यदि कोई खिलाड़ी या सहायक कर्मचारी सकारात्मक पाया जाता है, तो उन्हें नकारात्मक पाए जाने तक कम से कम 10 दिनों के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए।

नॉर्वे को पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो वनडे में खेलने का मौका मिला था। वह तब आईपीएल में भाग लेने के लिए भारत आए थे। नोरसिया पिछले मंगलवार को मुंबई पहुंची और सात दिनों की अनिवार्य संगरोध अवधि भी पूरी की। 

यही कारण है कि वह इस साल के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली का पहला मैच नहीं खेल सके। मैच में, दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया। नोरिया इस सीज़न में टीम में बने रहे क्योंकि उन्होंने पिछले सीज़न में दिल्ली को फाइनल तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

दिल्ली अपना अगला मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई में खेलेगी।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _